THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

आज से पुणे में शुरू हुआ 52वीं एशियन बॉडी बिल्डिंग और फिजिक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप

20 साल बाद शुरू हो रहा है दिव्यांग कैटेगरी

5,712

Asian bodybuilding Championship Pune – 28 एशियाई देशों के शीर्ष महिला और पुरुष बॉडी बिल्डिंग और फिजिक स्पोर्ट्स एथलीट पुणे में आज से शुरू होने वाली 52वीं एशियन बॉडी बिल्डिंग और फिजिक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में अपनी बॉडी का प्रदर्शन करेंगे। इसकी घोषणा वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल और एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स फेडरेशन के प्रेसिडेंट दातुक पॉल चुआ, एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल सुग्री सुपवरिकुल आदि लोगों की मौजूदगी में की गई है।

 

20 साल बाद शुरू हो रहा है दिव्यांग कैटेगरी:

asian bodybuilding championship

इस चैंपियनशिप का आयोजन इंडियन बॉडी बिल्डर्स फेडरेशन द्वारा पुणे में किया जा रहा है। यह भारत का एकमात्र बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन है जिसे भारत सरकार से मान्यता प्राप्त है। भारत की तरफ से इसमें रेलवे के रामनिवास, महाराष्ट्र के सुनीत जाधव हिस्सा लेंगे। सुनीत मिस्टर इंडिया बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप के रनर अप रह चुके हैं। इनका चयन सितंबर में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में किया गया था। इस चैंपियनशिप के आयोजन की घोषणा करते हुए दातुक पॉल चुआ ने बताया कि 52 इवेंट्स में अलग-अलग कैटेगरी में जूनियर पुरुष और महिला और सीनियर पुरुष और महिला वर्ग में प्रतियोगिता होगी। साथ ही उन्होंने बताया कि हम दिव्यांग एथलीटों के लिए भी 20 साल बाद दिव्यांग कैटेगरी को शुरू कर रहे हैं।

 

हमारा उद्देश्य है बॉडीबिल्डिंग को प्रमोट करना:

asian bodybuilding championship

सुग्री सुपवरिकुल ने बताया कि इस चैंपियनशिप में 28 देशों के 400 एथलीट और 200 से ज्यादा अधिकारी भाग लेंगे। इंडियन बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी चेतन पठारे ने कहा कि हमारा उद्देश्य बॉडी बिल्डिंग को प्रमोट करना है। हमने ऐसे इवेंट बनाए हैं जिसमें अधिक से अधिक एथलीट भाग लें। उन्होंने कहा कि 2014 में मिस्टर वर्ल्ड चैंपियनशिप के सफल आयोजन के बाद हमें यह चैंपियनशिप आयोजित करते हुए बेहद खुशी हो रही है। यह ऐसा मौका है जहां 28 देशों से सैंकड़ों एथलीट और अधिकारी भाग लेंगे। हमने एथलीट्स के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं। हम एथलीट्स को उनके मुकाबलों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

asian bodybuilding championship


यह भी पढ़ें:-


 


 

 

 

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More