THE ADDA | Hindi News - Breaking News, Viral Stories, Indian Political News In Hindi

- Advertisement -

गुजरात पलायन को लेकर AAP दिल्ली में निकालेगी उत्तर भारतीय स्वाभिमान यात्रा

क्यों इस मामले में शांत बैठे हैं यूपी औरत बिहार के मुख्यमंत्री

0 4,549

इस समय देश की राजनीति कई मुद्दों की वजह से गरम है। इसी साल के अंत में पाँच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। एक तरफ़ भाजपा के साथ ही कांग्रेस और अन्य क्षेत्रीय दल चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। वहीं गुजरात में होने वाली हिंसक घटनाओं से देश की राजनीति फिर से गरम हो गयी है। भाजपा की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। कांग्रेस पहले से ही मोदी सरकार के ऊपर हमलावर है। अब उन्हें एक और मौक़ा मिल गया है। भाजपा के शासन वाले गुजरात में उत्तर भारतियों का पलायन बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर कई राजनीतिक पार्टियों ने गुजरात की भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया है।

 

जनता हमले का बदला 2019 में लेगी अपने वोट से:

aam-aadmi-party-to-take-out-swabhiman-yatra-against-exodus-in-gujarat

अब भला इस मामले में दिल्ली की आम आदमी पार्टी कैसे पीछे रह सकती थी। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में रहने वाले उत्तर भारतियों को लुभाने के लिए स्वाभिमान यात्रा का ऐलान किया है। बता दें गुजरात में होने वाली हिंसा की वजह से उत्तर भारतियों का पलायन तेज़ी से जारी है। इस पूरे मामले में दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने भाजपा से लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार सरकार को घेरा है। आम आदमी पार्टी ने नेता दिलीप पांडेय का कहना है कि गुजरात में हो रहे उत्तर भारतियों पर हमले का बदला 2019 के चुनाव में लोग अपने वोट से लेंगे।

 

इंसानियत के नाम पर यह घटना है काला धब्बा:

इस मामले को राजनीतिक स्तर पर भुनाने के लिए आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि वो 12 अक्टूबर को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में उत्तर भारतीय स्वाभिमान यात्रा निकालेगी। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और नॉर्थ-ईस्ट प्रभारी दिलीप पांडेय ने कहा कि, जिस तरह से गुजरात में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को पीटा जा रहा है, वह बहुत ही शर्मनाक है। हमारे देश का संविधान कहता है कि आप किसी भी भाषा को बोलने वाले हों, आप किसी भी राज्य के रहने वाले हों, आप किसी भी धर्म को मानने वाले हों, आपको पूरा हक़ है कि आप देश में पूरे सम्मान के साथ कहीं भी रह सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन जो गुजरात में हो रहा है वो ना सिर्फ़ संविधान का उलंघन है, बल्कि इंसानियत के नाम पर काला धब्बा है।

 

क्यों इस मामले में शांत बैठे हैं यूपी औरत बिहार के मुख्यमंत्री:

aam-aadmi-party-to-take-out-swabhiman-yatra-against-exodus-in-gujarat

दिलीप पांडेय ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी अपने सवालों के घेरे में लिया। दिलीप पांडेय ने सवाल करते हुए कहा कि क्या उनको उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों ने मुख्यमंत्री नहीं बनाया है? वो क्यों इस मामले में गुजरात सरकार से सवाल नहीं कर पा रहे हैं। दिलीप पांडेय ने बिहार और उत्तर प्रदेश से चुने गए सांसदों से भी सवाल किया कि वो क्यों इस घटना पर शांत बैठे हुए हैं? गुजरात से उत्तर भारतियों के पलायन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर अपनी भावनाएँ व्यक्त की।

 

महाराष्ट्र में हो चुकी है इस तरह की घटनाएँ:

aam-aadmi-party-to-take-out-swabhiman-yatra-against-exodus-in-gujarat

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि, ‘दिल्ली में रह रहे यूपी और बिहार के लोगों में गुजरात घटना की वजह से बहुत ग़ुस्सा है। मोदी जी आपसे हमारी प्रार्थना है कि इसे रोकने के लिए कोई प्रभावी क़दम उठाएँ। बता दें आम आदमी पार्टी ने इस मामले में माँग की है कि उत्तर प्रदेश के बनारस से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य में हो रहे इस अत्याचार पर उत्तर प्रदेश, बिहार के लोगों से माफ़ी माँगे और तत्काल इन घटनाओं पर हस्तक्षेप करते हुए तुरंत ही लगाम लगवाएँ। बता दें किसी प्रदेश में उत्तर भारतियों के ख़िलाफ़ होने वाली हिंसा की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले इस तरह की घटनाएँ महाराष्ट्र में भी देखी जा चुकी हैं।


इसे भी पढ़ें:-

Loading...

Loading...

- Advertisement -

Comments
Loading...