THE ADDA | Hindi News - Breaking News, Viral Stories, Indian Political News In Hindi

जानिए सपने में देवी-देवताओं के दिखने का क्या मतलब होता है?

सपने में बारिश का दिखना होता है धनलाभ का संकेत

seeing god in dream
4,885

कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जो हर व्यक्ति करता है। इसके बारे में यह नहीं कहा जा सकता है कि यह कोई स्पेशल व्यक्ति ही करता है। यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया होती है जो ना चाहते हुए भी लोग करते हैं। जैसे सपने देखना। जी हाँ सपने देखना किसी व्यक्ति के बस में नहीं है। कोई चाहकर सपने नहीं देखता है। यह अपने आप ही आ जाते हैं। शायद ही इस दुनिया में कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो सपने नहीं देखता होगा। दुनिया का लगभग हर इंसान सपने देखता है। सपने के बारे में मनोविज्ञान का कहना है कि यह मन की दबी हुई इच्छाएँ होती हैं, जो सपने के माध्यम से पूरी होती हैं।

 

seeing god in dream

सपनों में छुपे होते हैं कई संकेत:

हर व्यक्ति सपना देखता है। कुछ लोग सपने में स्वर्ग देखते हैं तो वहीं कई लोग सपने में नर्क के भी दर्शन कर लेते हैं। कोई हसीन सपने देखत है तो वहीं कोई-कोई बहुत ही भयानक सपने देखते हैं। कई बार कुछ लोग सपने में देवी-देवताओं को भी देखते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर एक सपने का विशेष मतलब होता है। व्यक्ति जो भी सपने देखता है, उसमें भविष्य के संकेत छुपे होते हैं। बस ज़रूरत होती है, उन संकेतों को समझने की। हर कोई सपने में छुपे हुए संकेतों को समझ नहीं सकता है।

 

बारिश का दिखना होता है धनलाभ का संकेत:

सपने में अगर कोई व्यक्ति बारिश होता हुआ देखत है या ख़ुद को मरता हुआ देखत है तो उसका मतलब होता है कि वह बहुत ही जल्दी धनवान बनने वाला है। ऐसे सपने भाग्योदय की तरफ़ इशारा करते हैं। आज हम आपको सपने और उनके मतलब के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे आप कोई भी सपना देखकर आसानी से उसका मतलब समझ सकेंगे और आने वाले भविष्य के बारे में जान सकेंगे। वहीं सपने में देवी-देवताओं का दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है। लेकिन हर देवी-देवता के सपने में दिखने का मतलब अलग-अलग होता है।

 

seeing god in dream

सपने में इन देवी-देवताओं के दिखने का मतलब:

भगवान विष्णु का सपने में दिखना:

seeing god in dream

 

 

अगर आप रात में सोए हुए हैं और आपको सपने में भगवान विष्णु के दर्शन होते हैं तो इसका मतलब है कि बहुत जल्दी आपकी क़िस्मत चमकने वाली है। सपने में भगवान विष्णु का दिखना भाग्योदय का इशारा होता है। इस तरह का सपना आने पर आप समझ जाइए कि बहुत जल्दी आपको जीवन की हर परेशानियों से मुक्ति मिलने वाली है।

 

माँ सरस्वती का दिखना:

अगर कोई व्यक्ति सपने में विद्या की देवी माँ सरस्वती के दर्शन करता है तो इसका मतलब होता है कि उस व्यक्ति को शिक्षा के क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है। यह शिक्षा के क्षेत्र में सफलता की तरफ़ इशारा करता है।

माँ दुर्गा का सपने में दिखाई देना:

अगर आप सोते समय सपने में शक्ति स्वरूप माँ दुर्गा को देखते हैं तो आप समझ जाइए कि आपकी या आपके परिवार की सभी परेशनियाँ बहुत जल्दी ही दूर होने वाली हैं। आपके परिवार के किसी सदस्य को बीमारियों से निजात मिलने वाला है।

शिवलिंग का सपने में दर्शन करना:

अगर भगवान शिव के शिवलिंग के दर्शन आपको सपने में होते हैं तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। जो लोग भगवान शिव का सपना देखते हैं, उनका जीवन बहुत जल्दी बदलने वाला होता है। उनके जीवन के सारे कष्ट भविष्य में दूर हो जाते हैं।

सपने में श्रीकृष्ण का दिखाई देना:

जिन लोगों के सपने में मुरली मनोहर भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन होते हैं, वो लोग प्रेम के मामले में बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोग को आने वाले समय में प्रेम में सफलता मिलती है और इनके प्रेम सम्बन्धों में मधुरता बनी रहती है।

श्रीराम का सपने में दिखाई देना:

जो लोग सपने में मर्यादा पुरुषोत्तम राम को देखते हैं, उनका भविष्य बहुत ही उज्जवल होता है। सपने में श्रीराम का दिखना इस बात की तरफ़ इशारा करता है कि उन्हें भविष्य में कोई बहुत बड़ी सफलता मिलने वाली है।

सपने में धन की देवी माता लक्ष्मी के दर्शन:

हर व्यक्ति चाहेगा कि उसे सपने में धन की देवी माता लक्ष्मी के ही दर्शन हों। क्योंकि सपने में माता लक्ष्मी के दिखने का मतलब होता है कि आपको निकट भविष्य में बहुत ज़्यादा धनलाभ होने वाला है। इसके साथ ही व्यक्ति को व्यापार में भी काफ़ी तरक़्क़ी मिलती है।

 

 


और पढ़ें:

 

 

 

 

 

 

Loading...

Loading...

- Advertisement -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More