THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

चुनाव से ठीक एक दिन पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किए 6 धमाके

धमाके में घायल हो गया एक बीएसएफ़ जवान

0 38
SHEIN -Your Online Fashion Jumpsuit

छत्तीसगढ़ के बारे में किसी को कुछ भी बताने की ज़रूरत नहीं है। छत्तीसगढ़ का ज़्यादातर हिस्सा नक्सल प्रभावित है। यहाँ की ज़्यादातर आबादी आज भी चीज़ों के अभाव में जी रही है। नक्सलियों का हमेशा से ही सरकार के विरोध में अभियान चलता रहा है, आए दिन छत्तीसगढ़ में नक्सली सरकार के विरोध में कोई ना कोई ऐसा काम करते हैं, जिसकी वजह से पूरे देश की निगाहें उनके ऊपर जम जाती हैं। हाल ही में नक्सलियों ने कुछ ऐसा ही कारनामा किया है।

12 नवम्बर को होगा पहले चरण का मतदान:

encounter-in-bijapur-between-security-forces-and-maoists

आपकी जानकारी के लिए बता दें छत्तीसगढ़ में 12 नवम्बर को पहले चरण का विधानसभा चुनाव होने वाला है। चुनाव को ध्यान में रखए हुए नक्सलियों ने अपनी घटनाओं को पहले की अपेक्षा काफ़ी बढ़ा भी दिया है। विधनसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव से ठीक एक दिन पहले नक्सली हमले शुरू हो गयी हैं। बीजापुर के बेदरे थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में एक वर्दीधारी नक्सली मारा गया, जबकि एक नक्सली सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ गया। बीजापुर एसपी मोहित गर्ग ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

धमाके में घायल हो गया एक बीएसएफ़ जवान:

SHEIN -Your Online Fashion Blouse

- Advertisement -

जानकारी के अनुसार माओवादियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। सेना और नक्सलियों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है। वहीं कांकेर जिले के गोमे और गट्टाकाल के बीच नक्सलियों द्वारा किए गए 6 सीरियल आईईडी धमाके में एक बीएसएफ़ जवान घायल हो गया। जानकारी के अनुसार एसटीएफ़ और डीआरजी के जवान खोज अभियान के लिए निकले थे। इसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने फ़ायरिंग शुरू कर दी। जब सुरक्षाबलों ने जवाबी फ़ायरिंग शुरू की तो नक्सली मैदान छोड़कर भाग निकले।

तलाशी के दौरान बरामद किया नक्सली का शव:

encounter-in-bijapur-between-security-forces-and-maoists

मुठभेड़ के बाद जब इलाक़े की तलाशी ली गयी तो वहाँ पर एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद हुआ। उसके पास से हथियार भी बरामद किया गया। नक्सलियों द्वारा किए गए 6 सीरियल ब्लास्ट में एक जवाब घायल हो गया। घायल जवान का नाम महेंद्र कुमार है। नक्सलियों के इस हमले में ज़िला पुलिस के जवानों के भी घायल होने की ख़बरें आ रही हैं। बीएसएफ़ के आईजी जय भगवान सांगवान ने घटना की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि कोयलीबेड़ा थाना इलाक़े में सुरक्षाबलों की टीम खोज के लिए निकली हुई थी। इसी दौरान नक्सलियों ने 6 आईईडी धमाके कर दिए।

चुनाव को ध्यान में रखकर तेज़ कर दिए हैं हमले:

आपकी जानकारी के लिए बता दें इससे पहले गुरुवार को दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बस को आईईडी से ब्लास्ट कर उड़ा दिया था। इस हमले में चार लोगों की मौत हो गयी थी। इस हमले में सीआईएसएफ़ का एक जवान भी शहीद हो गया था। इस हमले में दो जवान भी घायल हो गए थे। बता दें राज्य में 12 नवम्बर को नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण का मतदान होने वाला है। इसी को ध्यान में रखते हुए नक्सलियों ने अपने हमले और भी तेज़ कर दिए हैं।


Loading...
Loading...

- Advertisement -

SHEIN -Your Online Fashion Blouse

- Advertisement -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More