THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

पीएम मोदी की हत्या की साज़िश के आरोप में पकड़े गए पाँच माओवादी विचारक

पूछताछ के बाद पता चला भीम कोरेगाँव में माओवादियों की साज़िश का

4,871
SHEIN -Your Online Fashion Jumpsuit

आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साज़िश की जा रही थी। इस मामले में पुणे पुलिस ने मंगलवार को देश के छह राज्यों में छापे मारकर कुल पाँच माओवादी विचारकों को गिरफ़्तार किया है। जानकारी के अनुसार ये गिरफ्तारियाँ इसी साल जून में गिरफ़्तार किए गए पाँच माओवादियों से पूछताछ के बाद की गयी। इन सभी के ऊपर प्रतिबंधित माओवादी संगठन और नक्सलियों के साथ सम्बंध होने का आरोप है। दूसरी तरफ़ कांग्रेस और माकपा ने पुलिस की इस कार्यवाई की जमकर निंदा की है।

 

पुलिस ने छापे मारकर किया कई लोगों को गिरफ़्तार:

 

modi

आपको बता दें पुणे पुलिस ने मंगलवार को मुंबई और ठाणे के साथ-साथ फ़रीदाबाद, राँची, गोवा और अहमदाबाद में छापे मारे। पुलिस की इस छापेमारी में हैदराबाद से वामपंथी कवि वरवरा राव, मुंबई से वर्णन गोंजालविस, ठाणे से एडवोकेट अरुण परेरा, फ़रीदाबाद से एडवोकेट सुधा भारद्वाज और दिल्ली से गौतम नवलखा को गिरफ़्तार किया है। गोवा में लेखक और प्रोफ़ेसर आनंद तेलतुम्बड़े के घर पर छापा मारकर उनकी ग़ैरमौजूदगी में पुलिस ने लैपटॉप, पेनड्राइव और कुछ काग़ज़ात भी हिरासत में लिया है। वहीं राँची में 83 वर्षीय वामपंथी बुद्धजीवी स्टैन स्वामी के घर की भी तलाशी ली गयी।

 

पूछताछ के बाद पता चला भीम कोरेगाँव में माओवादियों की साज़िश का:

पुलिस ने हैदराबाद में वरवरा राव के साथ ही उनसे सम्बंधित लगभग आधा दर्जन लोगों के घरों पर छापा मारा। आपको बता दें इसी साल एक जनवरी को पुणे के नज़दीक भीम कोरेगाँव में हिंसा हुई थी। इस हिंसा में 1 व्यक्ति की मौत भी हो गयी थी। हिंसा से एक दिन पहले 31 दिसम्बर को शनिवारवाड़ा के बाहर अजा-जजा कार्यकर्ताओं द्वारा यलगार परिषद का आयोजन किया गया था। इसी दौरान मुंबई और कल्याण से कई माओवादियों को पकड़ा गया था। उनसे पूछताछ के बाद भीम कोरेगाँव हिंसा में माओवादियों की साज़िश का पता चला था।

 

SHEIN -Your Online Fashion Blouse

- Advertisement -

पत्र में लिखा हुआ था पीएम मोदी की हत्या के साज़िश के बारे में:

modi

भीम कोरेगाँव हिंसा की जाँच के दौरान पुलिस ने इसी साल जून में पाँच लोगों को गिरफ़्तार किया था। इनके ऊपर प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के साथ सम्बंध रखने का आरोप है। दिल्ली के रोना विल्सन के घर से मिले एक पत्र से पीएम मोदी की हत्या की साज़िश का भी ख़ुलासा हुआ। पत्र में एम-4 राइफ़ल और गोलियाँ ख़रीदने के लिए आठ करोड़ रुपए की ज़रूरत की बात लिखी हुई थी। इसी पत्र में पीएम मोदी की हत्या की भी साज़िश के बारे में लिखा हुआ था।

 

कांग्रेस और माकपा कर रही हैं इस कार्यवाई की कड़ी निंदा:

पत्र में लिखा था, ‘मोदी देश के 15 राज्यों में भाजपा का शासन स्थापित करने में सफल हुए हैं। अगर ऐसा ही रहा तो सभी मोर्चों पर पार्टी के लिए दिक़्क़त खड़ी हो सकती है। कॉमरेड किसन और कुछ अन्य सीनियर कॉमरेड्स ने मोदी राज ख़त्म करने के कुछ मज़बूत सुझाव भी दिए हैं। हम सभी राजीव गांधी जैसे हत्याकांड के बारे में सोच रहे हैं। बाक़ी की बात अगले पत्र में।’ आपको बता दें इस पत्र के सामने आते ही देशभर में हलचल मच गयी है। मोदी के चाहने वालों ने पुलिस की इस कार्यवाई को बिलकुल सही ठहराया है तो वहैं कांग्रेस और माकपा ने इसे निंदनीय बताया है।

 


इसे भी पढ़ें:

 

 

 

 

Loading...
Loading...

- Advertisement -

SHEIN -Your Online Fashion Blouse

- Advertisement -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More