THE ADDA | Hindi News - Breaking News, Viral Stories, Indian Political News In Hindi

- Advertisement -

जानिए एक ऐसे त्योहार के बारे में जिसमें होती है खुलकर अश्लीलता, लड़कियाँ लड़कों के सामने…

त्योहार में शामिल होने वाली लड़कियाँ करती हैं अजीबो-ग़रीब हरकत

4,670

यह दुनिया बहुत बड़ी है। इस दुनिया में कई तरह के लोग रहते हैं। सभी लोगों की अपनी-अपनी संस्कृति और परम्पराएँ हैं। हर कोई अपनी संस्कृति और परम्पराओं के हिसाब से ही जीवन जीता है। इसके अलावा उसका रहन-सहन और त्योहार भी उन्ही परम्पराओं के हिसाब से रहते हैं। भारत जैसे देश में कई तरह के पर्व-त्योहार मनाए जाते हैं, ठीक उसी तरह दुनिया के अन्य देशों में भी अलग-अलग तरह के पर्व-त्योहार मनाए जाते हैं। कई जगहों पर तो कुछ ऐसे त्योहार मनाए जाते हैं, जिनके बारे में आप सपने में भी नहीं सोच सकते हैं।

 

त्योहारों के बारे में जानकर खिसक जाएगी पैरों तले से ज़मीन:

जी हाँ अभी तक आपने केवल होली, दिवाली, क्रिसमस ईद जैसे त्योहारों का नाम सुना होगा। लेकिन दुनिया में केवल यही त्योहार नहीं हैं, जो मनाए जाते हैं। इसके अलावा भी कई ऐसे त्योहार हैं, जिन्हें वहाँ के लोग बड़े धूम-धाम से मनाते हैं। आपको बता दें चीन भी एक ऐसा ही देश है जो अपने अजीबो-ग़रीब त्योहारों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। चीन के कई ऐसे त्योहार हैं, जिनके बारे में जानकर आपके पैरों तले की ज़मीन ही खिसक जाएगी।

 

अश्लील वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाकर खींचना चाहता है ध्यान:

बता दें पिछले कुछ सालों में चीन में अजीबो-ग़रीब त्योहारों को मनाने का चलन काफ़ी तेज़ हो गया है। आज हम जिस त्योहार के बारे में बताने जा रहे हैं, उसे गुआंगजौ सेक्स कल्चर फ़ेस्टिवल का नाम दिया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह त्योहार सदियों से नहीं बल्कि पिछले कुछ सालों से हर साल मनाया जानें लगा है। इस त्योहार के समय में यहाँ सेक्स को ध्यान में रखकर एग्जिबिशन लगाया जाता है। एग्जिबिशन में यहाँ लोग अश्लीलता की सारी हदें पार कर जाते हैं। इस फ़ेस्टिवल का ऑर्गनाइज़र यहाँ अश्लील वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाकर लोगों का ध्यान अपनी तरफ़ खिंचना चाहता है।

 

किसी चीज़ की जानकारी ना होना होता है नुक़सानदायक:

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस त्योहार का आयोजन लोगों में सेक्स को लेकर जागरूक करना था। शुरुआत में सबकुछ ठीक था, लेकिन समय के साथ धीरे-धीरे यह त्योहार अश्लील होता चला गया। आज हालत यह हो गयी है कि इस त्योहार में लोग अश्लीलता की सभी हदों को पार करते हुए आसानी से देखे जा सकते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि जिस तरह से चीन के लोग इस त्योहार को ग़लत दिशा में ले जा रहे हैं, उससे आने वाली पीढ़ी के ऊपर इसका कैसा असर होगा। जानकारों का कहना है कि किसी चीज़ की जानकारी ना होना नुक़सानदायक होता है।

 

बहुत ज़्यादा जानकारी भी हो सकती है नुक़सानदायक:

लेकिन उसके साथ यह भी कहा गया है कि कई बार बहुत ज़्यादा जानकारी हो जाना भी नुक़सानदायक साबित हो सकता है। कई ऐसी चीज़ें हैं जो पर्दे के अंदर ही रहें तो बेहतर मानी जाती हैं। लेकिन चीन में मनाए जानें वाले इस त्योहार में किसी बात का लिहाज़ नहीं रखा जाता है। आपको बता दें कुछ साल पहले इस त्योहार में शामिल होने के लिए कोई उम्र सीमा निर्धारित नहीं थी, लेकिन यहाँ होने वाले एडल्ट शो की वजह से अब बच्चों को इस जगह से दूर ही रखा जाता है। अब यहाँ आनें वालों के लिए एक आयु सीमा निर्धारित की गयी है।

 

त्योहार में शामिल होने वाली लड़कियाँ करती हैं अजीबो-ग़रीब हरकत:

समय सीमा तय होने के बाद भी चीन के कई लोग इस त्योहार का विरोध कर रहे हैं। लेकिन चीन के कई लोग अपने समाज को पूरी तरह से बदलने पर उतारू हो गए हैं, इसी वजह से हर साल इस त्योहार को मनाया जाता है। इस त्योहार में लड़के के साथ लड़कियाँ भी अश्लील हरकत करने से बाज़ नहीं आती हैं, कई लड़कियाँ तो बेशर्मी की सभी हदों को भी पार कर जाती हैं। आपको यक़ीन नहीं होगा इस त्योहार में शामिल होने वाली लड़कियाँ मर्दों के साथ अजीबो-ग़रीब हरकतें भी करती हैं।

 

 


 

Loading...

Loading...

- Advertisement -

Comments
Loading...