THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

नहीं रहे सभी के प्यारे डॉ. हंसारज हाथी

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मशहूर किरदार थे डॉ. हाथी।

1,130

नहीं रहे सभी के प्यारे डॉ.हंसराज हाथी

 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ. हाथी से तो आप सभी परिचित  है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा हिंदुस्तानी टी.वी जगत का सबसे मशहूर सीरियल है। इसी टी.वी शो से मशहूर हुए डॉ.हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आज़ाद की आज सुबह हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। तारक मेहता का उल्टा चश्मा के प्रोड्यूसर ने ही उनकी मौत की पुष्टि की।

 

सभी का चहेता किरदार था डॉ.हाथी :Hansraj Hathi aka kavi kumar passes away

डॉ.हाथी को हमेशा ही खाते  हुए और खुश होते हुए दिखाया गया है। सभी दर्षकों के साथ-साथ तारक मेहता का उल्टा चश्मा की गोकुलधाम सोसाइटी वालो के भी डॉ.हाथी सबसे चहीते थे। उनका खुशनुमा अंदाज़ सभी के दिलों को छू जाता था। कवी कुमार आज़ाद के नाम से ही यह पता चल जाता है कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ.हाथी एक कवि भी थे। और जब वह एक्टिंग में मशगूल नहीं होते थे तो कविताएं लिखा करते थे। बच्चो में डॉ.हाथी काफी मशहूर थे।

कवि कुमार आज़ाद बॉलीवुड में भी अपनी किस्मत आज़मा चुके थे। वह आमिर खान संग फिल्म (मेला २०१०) में नज़र आए थे। लेकिन उन्हें असली पहचान तारक मेहता का उल्टा चश्मा से ही मिली थी। कुछ दिन पहले  ही उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखते हुए कहा था कि ,’किसी ने कहा है कल हो न हो पर मैं कहता हूँ कि पल हो न हो,हर लम्हा जियो। ‘

 

शो वालों के साथ-साथ पूरी इंडस्ट्री डॉ.हाथी के निधन से शौक में है :

 

Hansraj Hathi aka kavi kumar passes awayबात की जाए तारक मेहता के उल्टा चश्मा के बारे में तो यह ऐसा पहला कॉमेडी शो है जिसकी टी.आर.पी  भारतीय सीरियलों में सबसे ज़्यादा है। और उसी शो का सबसे प्यारा और मशहूर किरदार था डॉ.हाथी का। डॉ.हाथी के निधन से सारे इंडस्ट्री वाले शौक में है। वह बहुत  ही  बेहतरीन कलाकार और पॉसिटिव इंसान थे। जैसे ही तारक मेहता के सेट पर डॉ.हाथी के निधन की खबर लगी उसी समय शो की शूटिंग को कैंसिल कर दिया गया। सूत्रों से यह भी पता चला है कि २०१० में कवी कुमार आज़ाद उर्फ़  डॉ.हाथी ने सर्जरी द्वारा अपना १० किलो वज़न कम करा दिया था। तारक मेहता के उल्टा चश्मा को पूरे १० साल होने वाले हैं और उसी सिलसिले में सारे शो वालों की मीटिंग भी थी। निधन से कुछ घंटे पहले ही शो के प्रोड्यूसर को कवी कुमार आज़ाद ने तबियत ख़राब और मीटिंग मे न आने की जानकारी दी थी और फिर कुछ घंटे बाद उनके निधन की खबर आई।

 

हम तो यही दुआ कर सकते है कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को यह दुख सहने की हिम्मत भी दे।


यह भी पढ़े –

 

 

 

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More