THE ADDA | Hindi News - Breaking News, Viral Stories, Indian Political News In Hindi

- Advertisement -

तनुश्री-नाना विवाद: फ़िल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर का ख़ुलासा, आँखों देखी थी घटना

दूर बैठी थी, इसलिए नहीं बता सकती क्या हुई थी बातचीत

4,615

तनुश्री दत्ता ने आज से 10 साल पहले आइ फ़िल्म हॉर्न ओके प्लीज़ की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। इसके साथ ही एक बार फिर से बॉलीवुड में Meetoo का मुद्दा तेज़ी से जोर पकड़ रहा है। तनुश्री ने नाना पाटेकर के ऊपर आरोप लगाया कि एक आइटम सॉंग की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर इंटीमेट होना चाहते थे। वे तैयार नहीं थीं, इसलिए वे नाराज़ होकर अपने वैनिटी वैन में चली गयी थीं।

 

आँखों देखी गवाह होने का कर चुकी हैं दावा:

तनुश्री दत्ता ने जिस फ़िल्म के दौरान अपने साथ छेड़खानी की बात कही, उसकी असिस्टेंट डायरेक्टर ने घटना को लेकर ख़ुलासा किया। फ़िल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर शयानी शेट्टी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया कि उन्होंने सेट पर क्या देखा। बता दें शयानी पत्रकार जेनिस सिकेरिया के बाद दूसरी आई विटनेस हैं, जिन्होंने इस घटना को अपनी आँखों से देखा था। इससे पहले जेनिस सिकेरिया ने इस मामले की आँखों देखी गवाह होने का दावा कर चुकी हैं।

 

दूर बैठी थी, इसलिए नहीं बता सकती क्या हुई थी बातचीत:

शयानी ने बताया कि, ‘फ़िल्म की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर के साथ काम करने में तनुश्री असहज हो रही थीं। यह एक आइटम सॉंग था, जिसे हम फ़िल्मिस्तान स्टूडियो में शूट कर रहे थे। थोड़ा सा ही काम बचा हुआ था। शुरू के दो दिन हमने शूट नहीं किया, क्योंकि हम रिहर्सल कर रहे थे। वैसे जब गाना शूट होता है तो एडी का काम ज्यादा नहीं रहता, क्योंकि कोरियोग्राफर सब कुछ देखता है, हम सेट पर थे और रिहर्सल देख रहे थे। एक समय पर हम साफ तौर पर ये देख सकते थे कि तनुश्री एक खास स्टेप पर असहज थीं या उसकी जिस तरह रिहर्सल की जा रही थी, उससे उन्हें दिक्कत थी। जब यह सब हुआ तब मैं थोड़ी दूरी पर बैठी हुई थी, इसलिए नहीं बता सकती कि असल में क्या बातचीत हुई थी।’

 

तनुश्री थीं बहुत असहज:

शयानी ने आगे कहा कि, ‘लेकिन इतना ज़रूर बता सकती हूँ कि, तनुश्री बहुत असहज थीं। इसके बाद वे वैनिटी वैन में चली गयीं। इसके बाद सेट पर यह बातें शुरू हो गयी कि फ़िल्म की हीरोईन को-ऑपरेट नहीं कर रही है। इसके बाद सेट पर अव्यवस्था फैल गयी। लोग वैनिटी वैन के अंदर-बाहर आ-जा रहे थे। में इस बात को लेकर पक्की नहीं हूँ की, नाना पाटेकर वैनिटी वैन में गए थे या नहीं। लेकिन सेट पर बातचीत हो रही थी, और लोग यह कह रहे थे कि कुछ नहीं हुआ। कुछ नहीं हो रहा है। वह को-ऑपरेट नहीं कर रही है। इसके बाद तनुश्री बाहर आयी और सेट के पीछे चली गयी। हमने सोचा की शूटिंग फिर से शुरू होगी।’

 

उस दिन का पूरा वाक़या किया शेयर:

tanushree dutta controversy

शयानी ने बताया कि इसके बाद तनुश्री सेट पर चिल्लाने लगीं और ख़ुद को वैनिटी वैन में बंद कर लिया। सेट पर ये बातचीत शुरू हो गयी कि कुछ ग़लत हो रहा है। डायरेक्टर राकेश सरंगौर बाक़ी लोग मराठी में बात कर रहे थे। वे लोग उन्हें शांत करवाने की कोशिश में लगे हुए थे। हम समझ गए थे कि तनुश्री ग़ुस्से में हैं। इसके बाद तनुश्री अपनी कार में चली गईं, जहाँ कुछ लोगों ने उनकी कार में तोड़फोड़ शुरू कर दी। किसी तरह तनुश्री ने अपना बचाव किया। इसके बाद तनुश्री की जगह राखी सावंत को लिया गया। फ़िल्म की शूटिंग के दौरान जेनिस सिकेरिया भी मौजूद थीं। उन्होंने उस दिन का पूरा वाक़या शेयर किया है।

 

सेट पर 50 डान्सर कर रहे थे इंतज़ार:

जेनिस ने कई ट्वीट करके कहानी बताई। उन्होंने लिखा, एक दशक पहले हुई घटनाएँ भी कई बार आपके ज़ेहन में ताज़ा रहती हैं। फ़िल्म हॉर्न ओके प्लीज़ के दौरान हुई एक घटना भी कुछ ऐसी ही है।’ जेनिस ने आगे लिखा, ‘मैं उस समय वहीं पर थी। मुझे बताया गया कि एक्ट्रेस की वजह से शूटिंग रोकी गयी है। तनुश्री को सम्भालना मुश्किल हो गया था। मैं साफ़ देख रही थी कि तनुश्री किसी बात से बहुत अपसेट थीं।’ जेनिस ने लिखा कि वह साफ तौर पर देख पा रही थीं कि नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और एक शख्स (जो उन्हें बाद में पता चला कि फिल्म का प्रोड्यूसर है) वहां खड़े किसी बारे में चर्चा कर रहे थे और करीब 50 डांसर्स सेट पर खड़े इंतजार कर रहे थे।

 

नाना पाटेकर ने कहा मेरी बेटी जैसी है:

tanushree dutta controversyअधिकारिक जानकारी यह थी कि हीरोईन सहयोग नहीं कर रही है। कुछ देर बाद शूटिंग शुरू कर दी गयी। जेनिस ने आगे ट्वीट में लिखा कि, ‘तनुश्री ने अपना काम फिर शुरू कर दिया और कुछ शॉट्स के बाद नाना ने फिर से उन्हें जॉइन कर लिया। लेकिन नाना के आते ही तनुश्री सेट से चली गईं। शूटिंग फिर से रोक दी गई। उन्होंने खुद को वैनिटी वैन में बंद कर लिया। वह बाहर आने से इनकार कर रही थीं। देखते-देखते वहां कुछ मुश्तंडे इकट्ठे हो गए और उन्होंने दरवाजे को धकियाना शुरू कर दिया। जानकारी लेने पर पता चला कि इन लोगों को प्रोड्यूसर ने ही बुलाया था। इस बीच पुलिस आई। इन सबके बीच जेनिस को नाना से बात करने का मौका मिल गया और नाना ने सिर्फ इतना कहा, “मेरी बेटी जैसी है।”

 

तनुश्री ने रोते हुए सुनाई पूरी दास्ताँ:

इस बात का उस मौके पर कोई मतलब नहीं था। जेनिस ने बताया कि इसी बीच तनुश्री के माता-पिता वहां आए और उनकी कार पर हमला कर दिया गया। गाड़ी की विंड शील्ड तोड़ दी गई। बाद में किसी तरह जब जेनिस को तनुश्री से मिलने का मौका मिला तो उन्होंने रोते-रोते पूरी दास्तां उन्हें सुनाई। जेनिस के मुताबिक तनुश्री ने उन्हें बताया कि 3 दिन की प्रैक्टिस के बाद कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने डांस शूट का हर एक स्टेप बदल दिया था। यह सब इसलिए किया गया क्योंकि प्रोड्यूसर चाहते थे दत्ता के साथ नाना डांस करें।

 

ज़बरदस्ती कर रहे थे इंटीमेट होने की कोशिश:

tanushree dutta controversy

आपकी जानकारी के लिए बता दें तनुश्री ने नाना पाटेकर के ऊपर शूटिंगे के दौरान छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। उन्होंने 2008 में एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर पर अपने साथ ज़ोर-ज़बरदस्ती करने की कोशिश का आरोप लगाया। तनुश्री ने कहा था, ‘नाना पाटेकर ज़बरदस्ती क़रीब आना चाहते थे। वे शूटिंग के दौरान गाने का हिस्सा नहीं थे, इसके बाद भी उन्होंने उनके साथ इंटीमेट होने की कोशिश की। तनुश्री ने कहा कि, गाने के कोरियेाग्राफर गणेश आचार्य, डायरेक्टर राकेश सारंग और प्रोड्यूसर सामी सिद्दीकी सब इस बात से वाकिफ हैं, लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया।’ तनुश्री ने कहा था कि नाना हीरोइनों को पिटते थे। यह बात इंडस्ट्री में हर किसी को पता है कि वह हीरोइनों को लेकर हमेशा से ऐसे ही रहे हैं।

 

सेक्सुअल हैरेसमेंट से क्या मतलब है उनका:

इस मामले में कोरियोग्राफ़र गणेश आचार्य का बयान आ चुका है और उन्होंने नाना पाटेकर को क्लीनचिट दे दी है। इसके बाद तनुश्री ने गणेश आचार्य को झूठा और दोगला कहा। अपने ऊपर लगे इतने संगीन आरोपों पर नाना पाटेकर ने भी अपना मुँह खोला है। उन्होंने अपने ऊपर लगे इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि, ‘उनका सेक्सुअल हैरेसमेंट से क्या मतलब है? वहाँ पर सेट पर 50 से 100 लोग मेरे साथ थे। मैं देखता हूँ कि क़ानूनी रूप से मैं क्या कर सकता हूँ।’


यह भी पढ़े:

Loading...

Loading...

- Advertisement -

Comments
Loading...