THE ADDA | Hindi News - Breaking News, Viral Stories, Indian Political News In Hindi

- Advertisement -

पाकिस्तान ने फिर उगला ज़हर, दी एक के बदले 10 सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी

छोटे हथियारों से बनाया भारतीय चौकियों को निशाना

0 6,058

पाकिस्तान की हरकतों से सभी लोग परिचित हैं। पाकिस्तान आए दिन भारत की शांति भंग करने की कोशिश में लगा रहता है। पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत को सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी दी है। पाकिस्तान ने धमकी देते हुए कहा कि अगर भारत उसके ऊपर एक भी सर्जिकल स्ट्राइक करता है तो हम उसके ऊपर 10 सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। बता दें पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ़ गफ़ूर ने लंदन में भारत के ख़िलाफ़ ज़हर उगला है। बता दें वह पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ विदेश यात्रा पर हैं।

 

नहीं करना चाहिए पाकिस्तान की क्षमताओं पर संदेह:

india-to-face-10-surgical-strikes-if-india-does-one-in-pakistan-says

पाकिस्तान रेडियो से बात करते हुए गफ़ूर ने कहा, ‘भारत अगर पाकिस्तान के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिमाक़त करता है तो जवाब में उसे 10 सर्जिकल स्ट्राइक के हमलों का सामना करना पड़ेगा।’ गफ़ूर ने आगे कहा कि जो लोग हमारे ख़िलाफ़ किसी भी तरह की कार्यवाई करने के बारे में सोचते हैं, उन्हें पाकिस्तान की क्षमताओं पर भी संदेह नहीं करना चाहिए। पाकिस्तानी सैन्य प्रवक्ता गफ़ूर ने कहा कि, पाकिस्तानी सेना 50 बिलियन अमेरिकी डॉलर से तैयार होने वाले चीन-पाकिस्तान इकोनोमिक-कोरिडोरे का संरक्षक था और इस बड़ी परियोजना से देश की अर्थव्यवस्था मज़बूत होगी।

 

मीडिया को करना चाहिए हमारी अच्छी चीज़ों को भी उजागर:

गफ़ूर ने आगे कहा, ‘सेना पाकिस्तान में लोकतंत्र को मज़बूत बनाना चाहती है। इसका असर जुलाई में हुए आम चुनावों में देखने को मिला। अब तकि पाकिस्तान में हुए सभी चुनावों में यह चुनाव सबसे ज़्यादा पारदर्शी रहा।’ उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर किसी के पास पाकिस्तान में हुए चुनाव में धाँधली के सबूत हैं तो वह उसे सामने लाए। बता दें गफ़ूर ने पाकिस्तान में चुनाव के दौरान मीडिया पर प्रतिबंध की बात को ख़ारिज कर दिया और कहा कि देश में अभिव्यक्ति की पूर्ण स्वतंत्रता थी। गफ़ूर ने कहा कि पाकिस्तान में विकास के बुरे से ज़्यादा अच्छे काम हुए और अन्तर्राष्ट्रीय मीडिया को हमारी अच्छी चीज़ों को उजागर करना चाहिए।

 

हाफ़िज़ सईद लड़ रहा है पाकिस्तान में चुनाव:

india-to-face-10-surgical-strikes-if-india-does-one-in-pakistan-says

हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र को सम्बोधित करते हुए भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई थी। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा था कि हमें पड़ोसी देश से आतंकवाद का सामना करना पड़ रहा है। पड़ोसी देश पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देने के साथ-साथ अपनी ज़मीन पर आतंकियों के होने की बात को नकारता रहा है। सुषमा स्वराज ने कहा था कि पाकिस्तान ने ओसामा बिन लादेन को भी पनाह दे रखी थी। हालाँकि अमेरिका ने 9/11 की मास्टरमाइंड ओसामा को मार गिराया, लेकिन भारत के 29/11 का मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद पाकिस्तान में चुनाव लड़ रहा है।

 

छोटे हथियारों से बनाया भारतीय चौकियों को निशाना:

इस मसले पर भारत ने कई बार पाकिस्तान से बात करबे की कोशिश की, लेकिन पाकिस्तान ने मसले पर बात करने की बजाय तत्काल पठानकोट भारतीय एयरबेस पर हमला कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार इधर गफ़ूर ने भारत में 10 सर्जिकल स्ट्राइक करने की धमकी दी तो पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में सीजफ़ायर का उलंघन किया। रविवार को पुँछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ़ से फ़ायरिंग की गयी। इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने इसका मुँहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान सेना ने पुँछ जिले के डिगवर सेक्टर में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ़ से छोटे स्वचालित हथियारों से भारतीय चौकियों को निशाना बनाया गया।

 

भारत ने दिया था एक और सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम:

india-to-face-10-surgical-strikes-if-india-does-one-in-pakistan-says

इसके बाद भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के इस नापाक हरकत का मुँहतोड़ जवाब भी दिया। इस हमले में अभी तक किसी नुक़सान की ख़बर नहीं मिली है। बता दें यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तानी सेना की तरफ़ से सीजफ़ायर का उलंघन किया गया हो। एक तरफ़ भारत सीमा पर शांति चाहता है तो वहीं पाकिस्तान सीमा पर शांति फैलाने के लिए हर बार सीजफ़ायर का उलंघन कर देता है। घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान किसी भी हद तक नीचे गिर जाता है। कुछ दिन पहली ही भारत ने एक और सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। हालाँकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी। बस इशारों में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसके बारे में बताया था।

 

 


 

Loading...

Loading...

- Advertisement -

Comments
Loading...