THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

NIA की अमरोहा और दिल्ली में ISIS के नए मोड्यूल को लेकर फिर छापेमारी, 5 हिरासत में

0 4,636
SHEIN -Your Online Fashion Jumpsuit

कुछ दिन पहले ही NIA ने छापेमारी करके 10 लोगों को हिरासत में लिया था। आतंकी संगठन ISIS के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बार फिर छापेमारी की है। इस बार भी यूपी के अमरोहा और दिल्ली के जाफराबाद और सीलमपुर इलाके में छापे मारे गए। बताया जा रहा है कि छापेमारी करने गई टीम ने पांच और लोगों को हिरासत में लिया है। इनके पास से हथियार और आईएसआईएस के पोस्टर बरामद हुए हैं। एनआईए और स्पेशल सेल की टीम ने इन पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

कई धाराओं की तहत किया गया था केस दर्ज:

SHEIN -Your Online Fashion Blouse

- Advertisement -

बीते बुधवार की सुबह तड़के करीब 4 बजे जब लोग सो रहे थे तब एनआईए, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और यूपी एटीएस की दर्जनों टीमें एक साथ दिल्ली और यूपी में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही थीं। ये छापेमारी दिल्ली के जाफराबाद में 6 जगहों, इसके अलावा मेरठ, अमरोहा, लखनऊ और हापुड़ में 17 जगहों पर पूरे दिन चलती रही। छापेमारी में करीब 150 लोग शामिल थे। कुल 16 संदिग्ध पकड़े गए जिसमें दिल्ली से 5 और यूपी से 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। एनआईए के आईजी आलोक मित्तल के मुताबिक ये मॉड्यूल 4 महीने से तैयार हो रहा था। इसकी जानकारी थी और 20 दिसंबर को इस मामले में कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था।

किया गया था भारी पुलिस बाल तैनात:

एनआईए के मुताबिक इस मॉड्यूल का मास्टरमाइंड मोहम्मद सोहेल मुफ़्ती है जो जाफराबाद का ही रहने वाला है, लेकिन वो फिलहाल अमरोहा में मौलवी के तौर पर काम कर रहा था। उसे अमरोहा से गिरफ्तार किया गया था। सोहेल ही इस ग्रुप का मोटिवेटर है जो विदेश में बैठे आईएस के एक हैंडलर के संपर्क में था। इसके अलावा दिल्ली के जाफराबाद से ही आजम, अनस, जाहिद, जुबेर मलिक और ज़ैद मलिक को गिरफ्तार किया गया है। सभी पड़ोसी हैं और आसपास जाफराबाद की अलग-अलग गलियों में रहते हैं। इस कार्रवाई के दौरान भारी भीड़ थी, जिस देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया था।


Loading...
Loading...

- Advertisement -

SHEIN -Your Online Fashion Blouse

- Advertisement -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More