THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

पलटन मूवी रिव्यू : भारतीय जवानों के साहस को दर्शाती है

25 करोड़ में बनी पलटन

paltan movie 2018
4,066

जेपी दत्ता के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पलटन’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गयी हैं। फिल्म का बजट करीब 25 करोड़ रूपए है। फिल्म भारत और चीन के बीच लाइन ऑफ ऐक्चुअल कंट्रोल पर स्थित नाथु ला दर्रे की है। यह भारत और तिब्बत के बीच जाने का रास्ता है। यह घटना 1965 में हुई थी जब भारतीय सेना की राजपूत रेजीमेंट ने साहस दिखाते हुए चीनी सेना को धूल चटा दी थी। बता दें कि दत्ता इससे पहले ‘बॉर्डर’ और ‘एलओसी करगिल’ जैसी देशभक्ति सुपरहिट फिल्में बना चुके हैं।

 

paltan movie 2018
paltan movie 2018

 

कहानी:

फिल्म ‘पलटन’ एक सत्य घटना पर आधारित है। साल 1962 में भारत चीन से युद्ध में हार गया था। उस युद्ध के ठीक 5 सालों के बाद चीन की सेना ने फिर से भारतीय सीमा पर हमला कर दिया था। उस समय चीनी सेना नहीं चाहती थी कि भारतीय सेना नाथू ला से सेबू ला तक फेंसिंग करें। भारतीय सेना को फेंसिंग करने से रोकने के लिए चीनी सेना ने फिर एक बार हमला कर दिया था। भारतीय सेना इस हमले से एक दम हैरान हो गयी थी। युद्ध की शुरुआत में कुछ भारतीय जवान शहीद हो गए। इसके बाद भारतीय सेना ने मोर्चा संभाला और चीनी को धुल चटा दिए थे। किस तरह भारतीय सेना ने चीन को युद्ध में हराया इसके लिए आपको फिल्म जाकर सिनेमाघर में देखन पड़ेगा।

 

स्टार कास्ट की बात करें:

अर्जुन रामपाल ने लेफ्टिनेंट कर्नल राय सिंह और सोनू सूद ने मेजर बिशन सिंह के किरदारों को अच्छी तरह से निभाया है। इनके अलावा हर्षवर्धन राणे और गुरमीत चौधरी जैसे यंग ऐक्टर्स ने भी अच्छी परफॉर्मेंस दी है। लव सिन्हा भी अतर सिंह के किरदार को अच्छे से किया हैं, जबकि उनका छोटा सा ही रोल हैं. वहीं फिल्म में सिद्धांत कपूर के पास करने के लिए कुछ खास नहीं था। जहां तक एक्टिंग की बात है तो अर्जुन रामपाल ने शानदार अभिनय किया है।

 

फिल्म क्यों देखें?

फिल्म की शूटिंग रियल लोकेशन पर हुई है और सेना के हथियारों और यूनिफॉर्म को देखकर ऐसा लगता है कि युद्ध अभी हो रहा है। जेपी दत्ता ने ही इस फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले लिखा है। पूरी फिल्म आपको बांधे रखती है। हालांकि, कुछ जगहों पर सीन बहुत लंबे हैं। फिर भी, आप फिल्म देखते हुए बिलकुल बोर नहीं होगें। कुल मिलाकर फिल्म देखने लायक है।

 

 


यह भी पढ़े:

 

 

 

 

 

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More