THE ADDA | Hindi News - Breaking News, Viral Stories, Indian Political News In Hindi

पतंजलि VS जिओ: पतंजलि ने बीएसएनएल के साथ मिलकर लाॅन्च किया अपना लाजवाब सिम कार्ड!

1,303

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

भारत के सबसे भरोसेमंद और तेजी से बढ़ते योगगुरू बाबा रामदेव के ब्रांड पतंजलि ने दूरसंचार क्षेत्र में प्रवेश कर लिया। योगगुरू बाबा रामदेव ने हाल ही में भारत संचार निगम लिमिटेड के साथ मिलकर अपना सिम कार्ड लाॅन्च किया है। स्वेदशी समृद्धि सिम कार्ड के नाम से लाॅन्च हुए इस सिम कार्ड से उपभोक्ताओं को सस्ते प्लान के साथ अनेक फायदे भी प्राप्त होंगे। बीएसएनएल ने इस योजना के तहत पतंजलि के साथ एक नया प्लान ‘‘पतंजलि बीएसएनएल 144’’ भी जारी किया है। इसके साथ ही बीएसएनएल ने पतंजलि के सिम कार्ड के लिए दो और प्लानों की घोषणा की है जो कि 792 रूपए और 1584 रूपए के हैं।

क्या खास है इन प्लान में

इन सभी प्लान में अनलिमिटेड फ्री वाॅइस काॅल और प्रतिदिन 2 जीबी डेटा प्राप्त होगा। इसके साथ ही आप 100 एसएमएस प्रतिदिन कर सकते हैं। यहां तक कि इन प्लान और इस सिम कार्ड का उपयोग करने वालों को रोमिंग चार्ज भी नहीं देना पड़ेगा। 144 रूपए के प्लान में बीएसएनएल द्वारा 30 दिनों की वैद्यता दी गई है जबकि 792 रूपए और 1584 रूपए के प्लान क्रमशः 180 दिनों और 365 दिनों के लिए वैध हैं।

एक प्रेस वार्ता में पतंजलि ने कहा कि पंतजलि ने टेलीकाॅम क्षेत्र में स्वेदशीकरण के लिए एक नए अध्याय की शुरूआत की है। हालांकि बीएसएनएल ने कहा है कि ये विशेष प्लान पतंजलि से जुड़े सदस्यों या संगठनों जैसे कि भारत स्वाभिमान न्यास, पतंजलि किसान सेवा, महिला प्रकोष्ठ, पतंजलि योग समिति, युवा भारत के सदस्य ही उठा सकते हैं।

पतजलि बीएसएनएल 144 प्लान को कैसे शुरू करें?patanjali sim

इस प्लान का उपयोग करने के लिए आप पतंजलि कर्मचारी आईडी के साथ अपने नज़दीगी ग्राहक सेवा केन्द्र पर जाएं। वे लोग जो पतंजलि परिवार के सदस्य नहीं है पतंजलि परिवार की सदस्यता लेकर पतंजलि का स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड खरीद सकते हैं और बीएसएनएल पतंजलि 144 प्लान को ले सकते हैं। इसका अर्थ है कि आम व्यक्ति भी पतंजलि के संगठन का सदस्य बन इस सिम कार्ड को प्राप्त कर सकते हैं।

क्या हैं अन्य फायदे

पतंजलि – बीएसएनएल स्वदेशी समृद्धी सिम कार्ड उपभोक्ताओं का 5 लाख रूपए का जीवन बीमा कवर और 2.5 लाख रूपए का दुर्घटना कवर भी प्रदान कर रहा है। इतना ही नहीं, इस कार्ड के पूरी तरह से लाॅन्च हो जाने के बाद इस कार्ड के साथ लोग पतंजलि उत्पादों पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट भी प्राप्त कर सकेंगे।

 यह भी पढ़ें : फेसबुक सीईओ मार्क ज़करबर्ग को हुआ 6.06 अरब डॉलर का नुकसान ! डेटा लीक का है मामला !

Loading...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...

- Advertisement -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More