THE ADDA | Hindi News - Breaking News, Viral Stories, Indian Political News In Hindi

सिंगापुर के फ़िटनेस फ़ेस्टिवल में बोले पीएम मोदी, भारत में आई है ज़बरदस्त आर्थिक क्रांति

करोड़ों लोगों ने शुरू किया है अपना बिज़नेस

0 5,685

इस समय भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान-इंडिया समिट में हिस्सा लेने के लिए सिंगापुर पहुँचे हुए हैं। यहाँ पीएम मोदी ने फ़िटनेस फ़ेस्टिवल में की-नोट भाषण दिया। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार देर रात को ही सिंगापुर के लिए रवाना हुए थे। जब वह सिंगापुर पहुँचे तो उनका ज़ोरदार स्वागत हुआ। फ़िटनेस फ़ेस्टिवल में नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के युवाओं ने आज पूरी दुनिया को अपनी तकनीक की शक्ति दिखाई है। यह इवेंट इसी शक्ति को दिखाता है।

 

करोड़ों लोगों के खुलवाए हैं बैंक खाते:

pm-modi-delivers-a-speech-in-singapore-fintech-festival

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, में अपने देश का पहला ऐसा प्रधानमंत्री हूँ, जिसे की-नोट भाषण देने का मौक़ा मिला है। यहाँ से ही हमने रूपे कार्ड की शुरुआत की थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज दुनिया तकनीक के ज़रिए काफ़ी जल्दी बदल रही है। पीएम मोदी ने कहा कि, आज सरकार चलाने का तरीक़ा बदल रहा है। गवर्नेंस में अब तकनीकी हावी हो रही है। 2014 में जब हमारी सरकार आयी थी तब हमने हर भारतीय को तकनीकी से जोड़ने का लक्ष्य रखा। पीईम मोदी ने अपने भाषण में आगे कहा कि, हमने कुछ ही महीनों में करोड़ों लोगों को बैंक से जोड़ा और उनके बैंक खाते खुलवाए।

 

करोड़ों लोगों ने शुरू किया है अपना बिज़नेस:

मोदी ने आगे बोलते हुए कहा, आज हमारे पास 100 करोड़ से ज़्यादा लोगों की बायोमेट्रिक पहचान है, जिसे हम आधार कहते हैं। हमारे देश में आज आर्थिक क्रांति आ रही है। हमारे यहाँ 100 करोड़ से अधिक फ़ोन लोगों के हाथ में है। अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि डिजिटल की मदद से ही हमने अपने हज़ारों करोड़ रुपए बचाए हैं, जो पहले लिकेज में बर्बाद होते थे। आयुष्मान भारत की योजना 50 करोड़ लोगों को मुफ़्त में मेडिकल सुविधा मुहैया करवाएगी। मुद्रा योजना की वजह से आज करोड़ों लोगों ने अपना बिज़नेस शुरू किया है।

 

भारत में इवेंट करने के गिनवाए इंवेस्टर्स को फ़ायदे:

pm-modi-delivers-a-speech-in-singapore-fintech-festival

पीएम मोदी ने कहा आज भारत में पोस्ट ऑफ़िस भी बैंक बन गयी हैं, जो लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में केवल फ़ोन या इंटरनेट की मदद से ही नहीं, बल्कि इसके बिना भी ग़रीब व्यक्ति आसानी से बैंक ट्रांजेक्शन कर सकता है। उन्होंने कहा कि, आज भारत में सबसे ज़्यादा इंटरनेट का इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही भारत में सबसे सस्ता इंटरनेट भी मिलता है। पूरी दुनिया के इंवेस्टर्स के लिए इस समय भारत सबसे अच्छी जगह बना हुआ है। पीएम मोदी ने यहाँ इंवेस्टर्स के लिए भारत में इवेंट करने के फ़ायदे भी गिनवाए।

 

दो दिवसीय सिंगापुर यात्रा पर हैं पीएम मोदी:

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ़िटनेस फ़ेस्टिवल को दुनिया का सबसे बड़ा फ़ाइनेंशियल टेक्नोलॉजी फ़ेस्टिवल माना जाता है। दुनिया के कई देश यहाँ पहुँचकर तकनीकी की क्षेत्र में अपनी ताक़त को सबके सामने दिखाते हैं। फ़िटनेस फ़ेस्टिवल के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-आसियान समिट में हिस्सा भी लेंगे। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी का यह सिंगापुर दौरा दो दिनों का है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर के राष्ट्रपति से भी मुलाक़ात करेंगे और कई ज़रूरी मसलों पर बातचीत भी करेंगे।

 

 


 

Loading...

Loading...

- Advertisement -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More