THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

पुलवामा आतंकी हमला: सोनिया गांधी ने ग़ुस्से में कहा-उम्मीद है दोषी दंडित किए जाएँगे

0 5,967

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF की क़ाफ़िले पर हुए हमले से पूरे देश को दुःख हुआ है। इस दुखद मौके पर देश की राजनीतिक पार्टियों के बयान भी आए हैं। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व UPA चेयरमैन सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि वह घाटी में हुए इस बर्बर हमले की वजह से ग़ुस्से में हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि इसके लिए जो ज़िम्मेदार है, उसी न्याय के दायरे में लाया जाएगा। इस भयावह कृत्य के लिए दोषियों को दंडित किया जाएगा। आपकी जानकारी की लिए बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा मी गुरुवार को जैश के आतंकियों ने विस्फोटक से लदी गाड़ी को CRPF के बस सी भिड़ा डंडियाँ था, जिसकी वजह से भयानक धमाका हुआ और 40 CRPF जवान शहीद हो गए और कई गम्भीर रूप से घायल भी हुए।

उरी के बाद है यह दूसरी सबसे बड़ी घटना:

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए हैं। सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में करीब 350 किलो IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल हुआ। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली और इसे आत्मघाती बताया। रक्षा अधिकारी ने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। उधर, पीएम नरेंद्र मोदी सहित कई राजनेताओं ने हमले की निंदा की है। रिपोर्ट के अनुसार उरी के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है। घायलों का श्रीनगर स्थित सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

श्रीनगर से 20 किमी की दूरी पर हुआ था हमला:

सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही बस को मुख्य रूप से निशाना बनाया गया था। हमले में कई अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसे आत्मघाती हमला बताया है। बता दें कि यह हमला श्रीनगर से सिर्फ 20 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है। रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस बीच पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सहलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से भी बात की।


Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More