THE ADDA | Hindi News - Breaking News, Viral Stories, Indian Political News In Hindi

ईमानदार ऑफिसर की कहानी है अजय देवगन की फिल्म ‘रेड’

0 107

ईमानदार ऑफिसर की कहानी है अजय देवगन की फिल्म ‘रेड’

बॉलीवड में अपनी एक्टिंग के दम पर अपनी अलग पहचान बना चुके अजय देवगन एक बार फिर फिल्म ‘रेड’ में नजर आ रहे हैं। उनके साथ लीड रोल में हैं इलियाना डिक्रूज। अजय – इलियाना की फिल्म रेड आज देशभर में रिलीज हो गई है। फिल्म की सराहना जमकर हो रही है।

कहानी: फिल्म की कहानी 80 के दशक में हुई भारत की सबसे बड़ी इनकम टैक्स रेड को दिखाया गया है। फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है और शुरूवात से ही अपने विषय को लेकर दर्शकों में उत्साह बनाए रखती है। 1981 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ में की गई एक नामी रेड की घटना को फिल्म में बखूबी दिखाया गया है।ईमानदार ऑफिसर की कहानी है अजय देवगन की फिल्म 'रेड'

‘पिंक’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी फिल्में लिख चुके रितेश शाह ने ही इस फिल्म की कहानी लिखी है। फिल्म में अजय देवगन एक इनकम टैक्स अधिकारी के रोल में नजर आ रही हैं और उनती पत्नी बनी है इलियाना। फिल्म में दिखाया गया है कि अमय पटनायक (अजय देवगन) को खुफिया खबर मिलती है कि बाहुबली सांसद रामेश्वर सिंह (सौरभ शुक्ला) के घर में 420 करोड़ रूपए का काला धन छुपा है। इसके बाद अजय उनके घर रेड मारने की पूरी प्लानिंग कर लेते हैं। लेकिन यह इतना आसान भी नहीं होता, जितना आपको सोच कर लग रहा है। सांसद के घर रेड मारना अमय की सोच से कई ज्यादा चुनौतीपूर्ण होता है।

इस रेड के दौरान अजय को डराने, धमकाने और तोड़ने की कोशिश की जाती है। यहां तक की अमय की पत्नी नीता (इलियाना डीक्रूज़) पर जानलेवा हमला भी किया जाता है। लेकिन अजय देवगन टूटते हैं या नहीं ये तो आपको फिल्म देखकर ही पता लगेगा। फिल्म में इन सभी बातों के जवाब बहुत ही दिलचस्प अंदाज में मिलेंगे। फिल्म में अजय एक गंभीर, ईमानदार और हिम्मत वाले इनकम टैक्स अफसर की भूमिका में नजर आए हैं। अपने हुनर से अजय ने इस किरदार को नायाब बना दिया है। सौरभ शुक्ला ने बतौर बाहुबली सांसद अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। इलियाना पहली बार महज नाचने गाने के अलावा एक गंभीर किस्म के किरदार में नजर आई हैं। अजय की पत्नी की छोटी सी भूमिका में इलियाना दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुई हैं।

अगर 2018 में रिलीज हुई कोई भी फिल्म आपको अब तक इम्प्रेस नहीं कर पाई है, तो अजय देवगन और सौरभ शुक्ला की फिल्म ‘रेड’ आपको ताजी हवा जैसी लगेगी. सच्ची घटनाओं पर आधारित इस फिल्म की कहानी, स्क्रीनप्ले और एक्टिंग इसका सबसे मजबूत पक्ष है.


रेड मूवी का ट्रेलर यहाँ देखें

Loading...

Loading...

- Advertisement -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More