THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

अगर आपकी भी गर्लफ़्रेंड है भावुक तो भूलकर भी उससे ना कहें ये 5 बातें

भावुक लड़कियाँ मान जाती हैं बहुत जल्दी ग़ुस्सा

2,843

हर व्यक्ति को जीवन जीने के लिए किसी ना किसी साथी की ज़रूरत पड़ती है। जीवन इतना लम्बा होता है कि बिना किसी साथी के इसे गुज़ार पाना लगभग मुश्किल होता है। एक समय तक तो कोई भी अकेले रह लेता है, लेकिन एक समय के बाद अकेलापन महसूस होने लगता है। उस समय ऐसा लगता है कि काश कोई ज़िंदगी में होता, जिससे सुख-दुःख बाँटकर अपना दर्द कम कर लेते। इसी वजह से कहा जाता है कि जीवन में एक पार्टनर का होना बहुत ही ज़रूरी होता है। ये पार्टनर पत्नी के रूप में या गर्लफ़्रेंड के रूप में भी हो सकती है।

 

सच्चा प्यार मिलता है सौभाग्य वालों को:

relationship

आज के समय में ज़्यादातर युवा किसी ना किसी के साथ रिश्ते में हैं। आज के समय में गर्लफ़्रेंड और बॉयफ़्रेंड का चलन बढ़ गया है। जिसे देखो वहीं अपनी गिलरफ़्रेंड से बातें करता हुआ दिख जाता है। हालाँकि आज के समय में भी कुछ ऐसे युवा हैं, जो बिना गर्लफ़्रेंड के भी हैं। कहा जाता है कि जीवन में सभी को सबकुछ नहीं मिल पाता है। कुछ युवाओं को प्यार नसीब नहीं होता है। वो जीवन का महत्वपूर्ण पल बिना प्यार के ही गुज़ार देते हैं। कहा जाता है कि प्यार बहुत ही पवित्र होता है और यह सौभाग्य वालों को ही मिलता है। यह सही भी है। क्योंकि हर किसी को प्यार नहीं मिल पाता है।

 

एक ग़लती से टूट जाता है अच्छा-ख़ासा रिश्ता:

आज की इस दुनिया में जिसको भी सच्चा प्यार मिल जाए, उसका जीवन ही सफल हो जाता है। आज के समय में ज़्यादातर रिश्ते मतलब के लिए बनते हैं और मतलब की वजह से ही टूट जाते हैं। कई बार रिश्ते में लड़के और लड़कियाँ दोनो ही ग़लती कर देते हैं, जिसकी वजह से अच्छा-ख़ासा रिश्ता भी टूट जाता है। इसलिए जानकारों का कहना है कि किसी भी रिश्ते में कुछ बातों का ध्यान रखना ज़रूरी होता है। हर व्यक्ति का स्वभाव अलग-अलग होता है। ऐसे ही हर किसी की गर्लफ़्रेंड का भी स्वभाव अलग-अलग होता है।

 

भावुक लड़कियाँ मान जाती हैं बहुत जल्दी ग़ुस्सा:

किसी की गर्लफ़्रेंड ख़ुशमिज़ाज होती है तो वहीं कुछ लोगों की गर्लफ़्रेंड बहुत ही ज़्यादा इमोशनल भी होती है, ऐसे में बॉयफ़्रेंड को गर्लफ़्रेंड के स्वभाव के हिसाब से बातें करनी पड़ती है। जिन लड़कों की गर्लफ़्रेंड भावुक होती है, वह लड़के बहुत ही ख़ुशनसीब होते हैं, लेकिन उन्हें कोई भी बात करते समय कुछ बातों का ध्यान रखने की ज़रूरत होती है। क्योंकि भावुक लड़कियाँ किसी भी बात का बहुत जल्दी बुरा मान जाती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे भूलकर भी भावुक गर्लफ़्रेंड के सामने नहीं करनी चाहिए।

 

गर्लफ़्रेंड भावुक हो तो भूलकर भी ना करें ये बातें:

इमोशनल मत बनो असल ज़िंदगी जियो:

भूलकर भी अपनी गर्लफ़्रेंड के सामने ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए, ख़ासतौर पर जब वह इमोशनल हो। अगर आप उसके सामने ऐसी बातें करते हैं उसे इस बात से बुरा भी लग सकता है। इससे कुछ समय बात रिश्ते में दरार भी पड़ सकती है। कुछ लड़कियों के सामने लगातार ऐसी बातें करते रहने से उसकी प्यार के बारे में सोच भी बदल जाती है। क्योंकि बार-बार लड़कियों को ऐसी बात करने के बाद यह लगने लगता है कि वो ग़लत कर रही हैं और उन्हें ख़ुद में बदलाव करने की ज़रूरत है।

 

थोड़ा तेज़ बनो:

इस दुनिया में हर व्यक्ति एक जैसा नहीं होता है। सबका नेचर अलग-अलग होता है। अगर आपकी गर्लफ़्रेंड इमोशनल हो तो उसके सामने तेज़ बनने जैसी बात भूलकर भी ना करें। हर किसी का अपना तरीक़ा होता है। वह अपने हिसाब से अपना काम करना पसंद करती हैं। अगर वह किसी काम में ज़्यादा समय लगा रही है तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह सुस्त ही हो। हो सकता है, वह बेहतर तरीक़े से उस काम को करने की कोशिश कर रही हो। ऐसे में आपकी ये तेज़ बनने वाली बात उसको दुखी कर सकती है। इसलिए भूलकर भी इमोशनल गर्लफ़्रेंड के सामने ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए।

 

ज़्यादा मत सोचा करो:

को लड़कियाँ इमोशनल होती हैं वह किसी भी काम को करने से पहले बहुत ज़्यादा सोच-विचार करती हैं। हमारे बुज़ुर्गों ने भी कहा है कि कोई भी काम करने से पहले अच्छे तरीक़े से सोच-विचार कर लेना चाहिए, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है। अगर आपकी गर्लफ़्रेंड भी ज़्यादा सोचकर कोई काम करती है तो उससे ये ना कहें कि ज़्यादा सोचा मत करो। इससे उन्हें दुःख हो सकता है। अगर उनको यही बात बार-बार बोली जाएगी तो हो सकता है एक दिन वह आपको छोड़कर चली भी जाए। इसलिए उसको यह कहने से अच्छा है कि उसको हर काम के लिए मदद करें।

 

तुम्हारे साथ रहना मुश्किल है:

यह बात आप किसी से भी कहेंगे तो उनका दिल टूट सकता है। अगर गर्लफ़्रेंड इमोशनल है तो पूछिए ही मत। किसी भी व्यक्ति के सामने ऐसी बात करेंगे तो हो सकता है वो आपको छोड़कर हमेशा के लिए चला जाए। इसलिए अपनी गर्लफ़्रेंड को कभी भी इस बात का अहसास ना करवाएँ कि उसके साथ रहना मुश्किल है। कई बार जीवन में समझौता करना पड़ता है। वर्ना रिश्ते यूँ ही टूट जाते हैं। कोई भी लड़की यह बर्दाश्त नहीं कर सकती है कि आप उसे झेल रहे हैं वो आपके साथ रहने के लायक नहीं है। इससे उसके अस्तित्व पर सवाल उठता है। हर किसी को अपने आत्मसम्मान की चिंता होती है।

 

तुम्हें आकर्षण का केंद्र बनना पसंद है:

कई लड़कियाँ होती हैं, जिन्हें लोगों के बीच छा जानें का शौक़ होता है। वह चाहती हैं कि जहाँ भी वह जाएँ, लोग उनके बारे में ही बात करें। लेकिन सभी लड़कियाँ ऐसा नहीं करती हैं। अगर आपकी गर्लफ़्रेंड इमोशनल हो तो भूलकर भी उससे ये बात ना करें कि तुम्हें तो हर जगह आकर्षण का केंद्र बनना अच्छा लगता है। इमोशनल लड़कियाँ हर किसी की बात पर ध्यान देती हैं और उसे महत्व देती हैं। ऐस में कई बार लड़कों को यह लगने लगता है कि वह आकर्षण का केंद्र बनने की कोशिश कर रही हैं। जबकि ऐसा कुछ नहीं होता है। ऐसी लड़कियों का ख़ास ख़याल रखने की ज़रूरत होती है। इसलिए आप अपनी इमोशनल गर्लफ़्रेंड का ख़ास ख़याल रखें।

अगर आपकी भी गर्लफ़्रेंड इमोशनल हो तो उसके सामने इस तरह की बातें भूलकर भी ना करें, वर्ना आपको जीवन में पछताने का मौक़ा दुबारा नहीं मिलेगा। आप इन बातों का ध्यान रखकर अपनी लव लाइफ़ को मज़ेदार बना सकते हैं।

 


यह भी पढ़ें: 

 

 

 

 

 

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More