THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

मनी लाँडरिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से ED ने किया 5 घंटे पूछताछ, आज फिर बुलाया ऑफ़िस

Robert Vadra, center, son-in-law of Congress party leader Sonia Gandhi arrives to appear before the Enforcement Directorate in New Delhi, India, Wednesday, Feb. 6, 2019. (AP Photo)
0 5,268

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद और राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा को किसी पहचान की ज़रूरत नहीं है। रॉबर्ट को मनी लाँडरिंगके मामले में ED ने पूछताछ के लिए अपने दफ़्तर बुलाया था, जहाँ लगभग 5 घंटे बातचीत चली। सूत्रों के अनुसार, पूछताछ के दौरान रॉबर्ट वाड्रा ने लंदन में किसी भी तरह की संपत्ति होने से इनकार किया। वहीं, वाड्रा ने यह भी कहा कि उनका संजय भंडारी से कोई लेना-देना नहीं है। प्रवर्तन निदेशालय गुरुवार को भी वाड्रा से पूछताछ करेगा। वाड्रा को गुरुवार सुबह 10:30 बजे बुलाया गया है। बता दें कि इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा को उनकी पत्नी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ईडी दफ्तर छोड़ने गईं थीं। इस बीच प्रियंका गांधी ED दफ्तर से कांग्रेस दफ्तर पहुंचीं।

खटखटाया था अदालत का दरवाज़ा:

रॉबर्ट वाड्रा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा वाड्रा संदिग्ध वित्तीय लेन-देन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं। वाड्रा ने पहले इन आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि राजनीतिक बदले के लिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है। रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ करेगा। यह मामला कथित रूप से गैरकानूनी तरीके से विदेशों में संपत्तियां रखने से संबंधित है। रॉबर्ट वाड्रा ने इस मामले में अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली की अदालत की दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने उन्हें निर्देश दिया था कि वह केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच में सहयोग करें।

दर्ज किया जाएगा मनी लाँडरिंग रोधक के तहत बयान:

सूत्रों ने कहा कि जब वाड्रा एजेंसी के समक्ष पेश होंगे तो उनसे लंदन में कुछ अचल संपत्तियों की खरीद और स्वामित्व से संबंधित सौदों के बारे में पूछा जाएगा। उनका बयान मनी लांड्रिंग रोधक कानून के तहत दर्ज किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी है। अदालन ने उन्हें निर्देश दिया है कि वह छह फरवरी को स्वयं उपस्थित होकर जांच में शामिल हों। यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्कावयर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से मनी लांड्रिंग जांच से संबंधित है। यह मामला लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित एक संपत्ति की खरीद में धन शोधन के आरोपों से संबंधित है। इसे 19 लाख पाउंड में खरीदा गया था और इसका स्वामित्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा के पास है।

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More