THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

100 रुपये में बदन बेचने को मजबूर रोंहग्यिां महिलाएं

बच्चों के पेट ने करायां माँओ से जिस्मफ़रोसी

1,581

 

rohingya women who selling their body for moneyबीते वर्ष म्यांमांर ने रोंहग्यिां मुसलमानों के साथ जो क्रूरता कि, वह जग ज़ाहिर है. बरसात के दिनों में जहां लोग पानी से बचने के लिेए अपने घरों में रहते है, वह दिन कितना भयावह होगा जब म्यांमांर की मिलिट्री ने रोंहग्यिां मुसलमानों के साथ खूनी खेल खेला,वह मंजर काफी भयावह था कि एक छोटे से गड्डे में 10-10 लोगों को दफनायां गया था. जिससे बहुत ज्यांदा जनसंख्यां में रोंहग्यिां मुसलमानों ने बंगलादेश में शरण ली. इनकी तादाद लगभग 9 लाख है, जिन्होनें अपना घर, परिवार तक को खो दिया. किसी ने अपना पति, तो किसी ने अपना बच्चा खो दिया था.

न्यूज एजेंसियों की रिपोर्ट क्या कहती है

न्यूज एजेन्सी रायटर्स के अनुसार म्यांमार‌ से भगाये गये रोंहिग्यिां मुस्लिमों ने बंगलादेश के कांक्स बाजार स्थित रोहिग्यां रिफूजियों के कैप में शरण ली है. यहां पर ज्यादांतर महिलाएं है जिन महिलाओं के साथ पुरुष है उनका तो काम किसी तरह से चल जा रहा, परन्तु वे महिलाएं जिनका कोई नहीं है वह करे तो क्यां करे. जो अपनी आंखो से देख रही है कि उन भूख से बिलखते मासूम बच्चों का पेट पालने के लिए अपना शरीर दाँव पर लगा रहीं है.

रायटर्स के मुतांबिक महिलाओं का कहना है कि क्यां करे कोई काम तो मिलता नहीं बच्चे इतने ज्यादां भूखे है कि आखिर क्यां करु, मै तो भूखी रह सकती हूं, परन्तु अपने बच्चे को कैसे रोते बिलखते देख सकती हूं, लोग यहां बहुत ज्यादा तादाद में रोज आते है. हमेें बच्चों की खातिर अपने जिस्म को बेचना पङता है.

एक सामाज भी कितना स्वार्थी होता है जो असहाय लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने से कतई नहीं पीछे हटता. जहां दुनिया में लोग चैन- अमन और शौक के लिए करोङो रुपये फीजूल में खर्च कर देते है वहीं कई ऐसे भी है जिनको दिन में एक टाइम का एक दानां भी नसीब़ में आता. क्यां कहा जाये मां तो मां ही होती है बच्चे के लिये अगर उसको अपने प्राण भी त्यागने पङे तो भी वह हंसी- खुशी त्याग देगी.


यह भी पढ़ें: – 

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More