THE ADDA | Hindi News - Breaking News, Viral Stories, Indian Political News In Hindi

मंगल ग्रह पर रहता था ये लड़का, बताई ऐसी रहस्यमयी बातें जानकर उड़ जाएँगे होश

प्राचीन मिस्र के साथ मज़बूत रिश्ता है मंगल ग्रह का

2,487

अगर आपको फ़िल्में देखने के शौक़ होगा तो आपने हॉलीवुड की भी कुछ फ़िल्में देखी होंगी। हॉलीवुड की कई रोमांचक फ़िल्मों में ऐसी-ऐसी चीज़ों को दिखाया जाता है, कि देखकर अपनी आँखों पर यक़ीन ही नहीं होता है। फ़िल्मों में दिखायी जानें वाली चीज़ों को देखकर कई बार तो सिर भी घूमने लगता है। समझ में ही नहीं आता है कि क्या सच में ऐसा हो सकता है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं अपनी दुनिया से बाहर की दुनिया यानी अंतरिक्ष की दुनिया के बारे में। कई फ़िल्मों में पृथ्वी से बाहर की दुनिया के बारे में दिखाया गया है।

 

मार्स पर सम्भव नहीं है जीवन:

कुछ साल पहले एक हॉलीवुड फ़िल्म आयी थी ‘जॉन कॉर्टर’ इसमें एक पृथ्वी पर रहने वाला व्यक्ति किसी तरह से मार्स पर पहुँच जाता है। वह वहीं रहकर जीवन बिताता है। फ़िल्म देखकर आम लोगों के होश भले उड़ जाएँ, लेकिन जिन लोगों को विज्ञान की समझ होगी, उनके मन में यह ख़याल ज़रूर आया होगा कि मार्स पर तो जीवन सम्भव ही नहीं है, क्योंकि ना ही वहाँ ग्रेविटी है और ना ही वहाँ ऑक्सीज़न है, फिर ये कैसे हो सकता है? क्योंकि किसी भी जगह रहने के लिए ये सभी मूलभूत चीज़ें हैं।

 

लगातार जारी है वैज्ञानिकों की खोज:

boy from mars

बिना इनके किसी भी ग्रह पर जीवन जी पाना असम्भव है। आए दिन वैज्ञानिक नए-नए गढ़ के बारे में पता लगा रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई ऐसा ग्रह नहीं मिला है, जिसपर जीवन सम्भव हो। फ़िल्मों में देखकर ऐसा लगता है कि सभी ग्रहों पर आसानी से रहा जा सकता है, जबकि असलियत कुछ और ही है। अभी तक पृथ्वी ही एक ऐसा ग्रह माना जा रहा है, जहाँ पर जीवन है। हालाँकि वैज्ञानिकों की खोज लगातार जारी है। शायद कभी ऐसे ग्रह को खोज लिया जाए, जिसपर जीवन सम्भव हो और मनुष्य पृथ्वी के अलावा उन ग्रहों पर भी रहने लगे।

 

लड़के के दावे के जानकर हो जाएँगे हैरान:

boy from mars

इस दुनिया में लोगों की कमी नहीं है। यहाँ तरह-तरह के लोग रहते हैं, कई बार इन्ही लोगों में से कुछ लोग ऐसे भी सामने आते हैं, जो अजीबो-ग़रीब दावे करते हैं। वो हमारे सामने ऐसे-ऐसे तथ्य रखते हैं कि हम एक बार को सोचने पर मजबूर भी हो जाते हैं। लेकिन बाद में उनके सभी दावे खोखले ही साबित होते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही लड़के के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने एक ऐसा दावा किया है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएँगे। आप सोच में पड़ जाएँगे कि आख़िर ऐसा कैसे हो सकता है।.

 

बोरिस्का रह चुका है मंगल ग्रह पर:

जानकारी के अनुसार रूस का रहने वाला 20 साल का बोरिस्का किप्रियानोविच ने दावा किया है कि वह मंगल ग्रह पर रह चुका है। बोरिस्का के इस दावे ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है। लोग सोचने लगे हैं कि क्या बोरिस्का सच कह रहा है, या वह झूठ बोल रहा है। बोरिस्का ने दावा किया है कि धरती पर पैदा होने से पहले वह मंगल ग्रह पर रहता था। हालाँकि इस समय वह रूस के वोल्गोग्राड शहर में रहता है। बोरिस्का ने बताया कि परमाणु विध्वंस के बाद भी मंगल ग्रह पर आसानी से जीवन बिताया जा सकता है।

 

मंगल ग्रह के लोग होते हैं अमर:

boy from mars

बोरिस्का का अगला दावा सबसे हैरान करने वाला है, बोरिस्का ने बताया कि मंगल ग्रह के लोग ज़मीन के भीतर रहते हैं और साँस लेने के लिए वहाँ के लोग कार्बन डाई आक्साइड का इस्तेमाल करते हैं। जबकि पृथ्वी पर मनुष्य ऑक्सीज़न लेता है और कार्बन डाई आक्साइड छोड़ता है। बोरिस्का ने अपने माँ-बाप, अध्यापकों और वैज्ञानिकों को ग्रहों की व्यवस्था के अपने ज्ञान से हैरानी में डाल दिया है। बोरिस्का ने बताया कि मंगल ग्रह पर रहने वाले लोग अमर हैं। वो 35 वर्ष तक बढ़ते हैं, उसके बाद उनकी उम्र थम जाती है और वह हमेशा उसी तरह दिखते हैं।

 

प्राचीन मिस्र के साथ मज़बूत रिश्ता है मंगल ग्रह का:

जब बोरिस्का से सौरमंडल के बारे में जानकारी ली गयी तो उसने बताया कि मैंने मंगल ग्रह के लोगों को अंतरिक्ष यान से देखा था। आप लोगों को मंगल ग्रह से बिलकुल भी नहीं देख सकते हैं। बोरिस्का ने बताया कि वह मंगल ग्रह पर एक पायलट था और वह धरती पर आया था। आगे बोरिस्का ने बताया कि मंगल ग्रह के लोगों का प्राचीन मिस्र के साथ एक गहरा और मज़बूत रिश्ता है। गिज के महान सफ़िंक्स में इंसान की ज़िंदगी को लेकर एक बहुत बड़ा रहस्य छुपा हुआ है। बोरिस्का की इन बातों ने ना केवल उसके माता-पिता बल्कि पूरी दुनिया को हैरानी में डाल दिया है।

 

बोरिस्का शायद खो बैठा है अपना मानसिक संतुलन:

boy from mars

अब ज़रा सोचिए कि अगर बोरिस्का की बातें सच हुई तो क्या होगा। लोगों की यह कल्पना कि एलियन होते हैं, सच हो जाएगी। हालाँकि पहले भी कई लोगों ने एलियन होने की बात को सच बताया है। लोगों के अनुसार एलियन जैसी चीज़ें होती हैं, और वह हमारे और आपके बीच कभी-कभी आते भी हैं। विज्ञान जिस चीज़ को अब तक ग़लत मानता रहा है, बोरिस्का की बातों ने उसे सच साबित कर दिया है। हालाँकि कई लोगों का कहना है कि बोरिस्का फ़िल्मों को देखकर ऐसी बातें कर रहा है। कुछ लोगों का तो यह भी कहना है कि बोरिस्का शायद अपना मानसिक संतुलन खो बैठा है, इसीलिए ऐसी बहकी-बहकी बातें कर रहा है। हालाँकि सच्चाई क्या है, कोई भी नहीं जानता है।

 


यह भी पढ़े:

 

 

 

 

 

Loading...

Loading...

- Advertisement -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More