THE ADDA | Hindi News - Breaking News, Viral Stories, Indian Political News In Hindi

- Advertisement -

#Me Too: सुभाष घई पर लगा बलात्कार का आरोप, बचाव में कहा यह अब फ़ैशन बन गया है

होटल के कमरे में किया था घई ने बलात्कार

0 5,013

मीटू की लपेट में अब धीरे-धीरे भारत के फ़िल्म जगत से लेकर राजनीतिक जगह के लोगों का नाम आ गया है। हर रोज़ किसी ना किसी बड़ी हस्ती का असली चेहरा सामने आ रहा है। जो लोग पहले समाज में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में जानें जाते थे, मीटू कैम्पेन की वजह से उनका असली चेहरा सामने आया है। बॉलीवुड से शुरू हुआ यह कैम्पेन अब राजनीति जगत से लेकर मीडिया में फैला हुआ है। कई महिलाओं और लड़कियों ने अपने पास्ट के एक्सपिरिएँस शेयर किए हैं। मीटू की आँच बड़े-बड़े लोगों को घायल कर रही है।

 

होटल के कमरे में किया था घई ने बलात्कार:

subhash-ghai-speaks-about-sexual-harassment-allegation-in-metoo

अब इस आग की लपेट में बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशक सुभाष घई का नाम सामने आया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अपने ज़माने में हीरो जैसी सुपरहिट फ़िल्म देने वाले सुभाष घई के ऊपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। पीड़ित का कहना है कि सुभाष घई ने एक होटल के कमरे में उनके साथ बलात्कार किया था। वहीं इस मामले में सुभाष घई ने अपनी सफ़ाई पेश करते हुए कहा कि उनके ऊपर लगाए जा रहे सभी आरोप झूठे हैं। जानकारी के अनुसार राइटर महिमा कुकरेजा ने एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया है कि पिड़िता ने उनके साथ अपनी आपबीती शेयर की थी।

 

ड्रिंक में मिला दी थी कोई नशीली चीज़:

उन्होंने बताया कि पिड़िता की आपबीती को वह सबके सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि महिला सुभाष घई की कम्पनी में एक्स एंप्लाई थी। आरोपों में महिला ने कहा है कि, उसे काम के लिए अक्सर देर रात तक रुकना पड़ता था। धीरे-धीरे घई उनके काफ़ी क़रीब आने लगे और कई बार तो वह रात को घर तक छोड़ने आते थे। एक दिन की बात है रिकॉर्डिंग में देर होने के बाद सुभाष घई ने ड्रिंक लेने का प्लान बनाया। महिला ने बताया कि उसे भी ड्रिंक दी गयी। उसके ड्रिंक में कुछ नशील पदार्थ मिला हुआ था। इसके बाद उन्हें केवल इतना याद रहा कि वह सुभाष घई से पूछ रही थीं कि वे कहाँ जा रहे हैं और वह तुरंत घर जाना चाहती हैं।

 

हमेशा से वर्कप्लेस पर करता आया हूँ महिलाओं की इज़्ज़त:

subhash-ghai-speaks-about-sexual-harassment-allegation-in-metoo

पोस्ट के अनुसार नशे की हालत में सुभाष घई उस महिला को एक होटल में ले गए और वहाँ उन्होंने महिला के साथ दुष्कर्म किया। इन सभी आरोपों के बाद सुभाष घई अपने बचाव में सामने आए और उन्होंने कहा, जैसा कि मैंने मीडिया में आए मेरे ऊपर लगे आरोपों के बारे में सुना है। ये बहुत दुखद है कि बिना किसी सत्य या अर्द्धसत्य के पुरानी कहानियां को लाकर किसी व्यक्ति को दुष्ट बताना फैशन बनता जा रहा है। मैं ऐसे सभी आरोपों को पूरी सख्ती से खारिज करता हूं। मैं हमेशा से वर्क प्लेस पर महिलाओं की इज्जत करता आया हूं।

 

तनुश्री ने दर्ज करवाई नाना के ख़िलाफ़ एफ़आईआर:

उन्होंने आगे कहा कि यदि वह महिला ऐसे आरोपों का दावा करती है तो उसे कोर्ट में जाकर यह सब सिद्ध करना चाहिए। ईश्वर उन्हें खुश रखे जो मेरे स्थापित करियर को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। मैं निश्चित रूप से मानहानि का केस करूंगा। आपको बता दें भारत में मीटू कैम्पेन की शुरुआत करने वाली तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर, कोरियोग्राफ़र गणेश आचार्य, निर्देशक राकेश सारंग और निर्माता समी सिद्दीक़ी के ख़िलाफ़ मुंबई के ओशिवारा थाने में एफ़आईआर दर्ज करवाई है। यह एफ़आईआर आईपीसी की धारा 354 और 509 के तहत दर्ज की गयी है। बता दें तनुश्री दत्ता ने पुलिस के सामने जो बयान दर्ज करवाया उसकी कॉपी मीडिया के पास उपलब्ध है।

 

नाना पाटेकर भी कर रहे हैं फ़िल्म में अभिनय:

subhash-ghai-speaks-about-sexual-harassment-allegation-in-metoo

तनुश्री ने अपने बयान में कहा, ‘2008 में निर्देशक राकेश सारंग और निर्माता समी सिद्दीकी ने मुझसे फिल्म ‘हॉर्न ओके’ में आइटम सॉन्ग करने के लिए संपर्क किया। मार्च (2008) में गोरेगांव में इस सॉन्ग की फिल्मिस्तान स्टूडियो में शूटिंग हो रही थी। गाने के कोरिओग्राफर गणेश आचार्य थे। निर्देशक और निर्माता ने मुझे बताया कि नाना पाटेकर भी फिल्म में अभिनय कर रहे हैं, लेकिन इस गाने में मुझे अकेले परफॉर्म करना है उन्होंने मुझे ये भी बताया कि नाना पाटेकर की भी एक लाइन होगी, लेकिन उसे बाद में शूट किया जाएगा और वो मेरी कोरिओग्राफी का हिस्सा नहीं है।

 

 


 

Loading...

Loading...

- Advertisement -

Comments
Loading...