THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

अनंतनाग मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर ! क्या है पूरी घटना पढ़िए!

आज सुबह सीजफायर के दौरान जवानों ने करीब 4 आतंकियों को मारा गिराया.

1,474

कश्मीर, महबूबा मुफ़्ती और बीजेपी के सियासती मुद्दे के बाद एक बार फिर निशाने पर है. आज शुक्रवार की सुबह आतंकी मुठभेड़ में पुलिस के नौजवान आशिक हुसैन शहीद हो गए. एक आम नागरिक भी इस मुठबेड़ में मारा गया.

रमजान के बाद एक बार फिर ऑप्रेशन आलआउट की शुरुआत की गयी थी. और कल रात को ही आर्मी के जवानों को आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली.

आज सुबह सीजफायर के दौरान जवानों ने करीब 4 आतंकियों को मारा गिराया.

ये मुठभेड़ कश्मीर के अनंतनाग में हुई. आर्मी जवानों और आतंकियों के बीच हुई ये मुठभेड़ करीब १ घंटे तक चली. इस घटना के बाद कश्मीर के कईं जिलों में इंटरनेट की सेवाएं बंद करा दी गयी. इसके बाद घटना स्थल पर कईं नागरिक एकत्रित हो गए. कश्मीर के ही पुलवामा स्कूल में छात्रों द्वारा सीपीआरफ और पुलिस के जवानों पर पथराव भी हुआ.

मारे जाने वाले आतंकियों में माजिद, हिज्बुल पुलवामा से है. जिसे पाकिस्तानी आतंकी समीर टाइगर का करीबी बताया जा रहा है. बाकी दो और आतंकी दाऊद और आदिल भी इसमें शामिल थे.

समीर टाइगर और हिज्बुल मुजाहिदीन

२०१६ में  समीर टाइगर, हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था. समीर टाइगर पुलवामा का ही रहने वाला है, और पुलवामा के लोगों के बीच काफी फेमस है. समीर टाइगर इस से पहले भी कईं आतंकी हमलों में शामिल रहा है.

अनंतनाग मुठबेड़ के बाद अमरनाथ यात्रा को लेकर अलर्ट

कश्मीर में शुक्रवार की सुबह हुई मुठबेड़ के बाद सरकार ने अमरनाथ यात्रा को लेकर  अलर्ट जारी किया है. इस बार अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जिम्मा ब्लैक कैट कमांडोज़ के हाथ में है. पहली बार अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा का जिम्मा एनएसजी संभालेगी.  एनएसजी के कमांडोज़, वाल पेनिट्रेशन राडार और ग्लोक पिस्टल से लैस हैं. इन कमांडोज़ को स्पाईनर कहा जाता है. इन स्पाईनर को खास आतंकी हमलों से निपटने के लिये तैयार किया जाता है.

कुछ खुपिया सुरागों से पता चला है कि इस बार बौखलाए आतंकी हमला करने की फिराक में हैं. आशंका है कि, आतंकी श्रद्धलुओं का अपहरण करने के बाद भारत सरकार से सौदेबाज़ी करने की फिराक में है. इस बार कश्मीर कि सुरक्षा का काफी ध्यान रखा गया है.
कश्मीर घाटी करीब २३८ सुरक्षा कंपनियां और जम्मू कश्मीर पुलिस के सख्त घेरे में है.

terrorist-attack-in-anantnaag-4-terrorist-attack-killedअमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होगी

कश्मीर के हालातों को देखते हुए सीपीआरफ जवानों को ३ दिन का क्रेश कोर्स कराया जा चूका है.

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More