THE ADDA
THE ADDA: Hindi News, Latest News, Breaking News in Hindi, Viral Stories, Indian Political News

किसिंग बाबा के काले कारनामों का ख़ुलासा, इस तरह से करता था महिलाओं का इलाज

इलाज के नाम पर करते थे महिलाओं का शोषण

5,288

भारत एक धार्मिक देश है और यहाँ सदियों से धर्म को महत्व दिया जाता रहा है। कई बार धर्म की आड़ में कई तरह के ग़लत काम करते हुए भी लोग सामने आए हैं। भारत में सदियों से अंधविश्वास और कुप्रथाओं का बोलबाला रहा है। अनपढ़ या कम पढ़े-लिखे लोग ही नहीं बल्कि ज़्यादा पढ़े-लिखे लोग भी आँख मूँदकर ढोंगी बाबाओं की बातों पर यक़ीन कर लेते हैं। आज के समय में ऐस तरह की घटनाओं का ख़ुलासा तेज़ी से हो रहा है। हालाँकि ऐसी घटनाएँ काफ़ी समय से हो रही हैं, लेकिन अब जाकर ऐसे ढोंगी बाबाओं पर प्रशासन ने भी सख़्ती बरतनी शुरू की है।

 

ढोंगी बाबाओं के भक्तों की संख्या है लाखों में:

ढोंगी बाबाओं से जुड़ी ख़बरें आए दिन मीडिया की सुर्ख़ियाँ बनती हैं। हर दिन किसी ना किसी ढोंगी बाबा का ख़ुलासा होता है। देश के लोग इन ढोंगी बाबाओं पर विश्वास ही नहीं करते हैं, बल्कि पूरी श्रद्धा और नियम के साथ इनकी बातों का पालन भी करते हैं। पिछले कई दिनों में ऐसे बाबाओं का ख़ुलासा हो चुका है। इनमें से कुछ बाबा तो ऐसे भी हैं, जिनके चाहने वाले भक्तों की संख्या लाखों में हैं। हाल ही में इसी तरह के एक अन्य ढोंगी बाबा के बारे में ख़ुलासा हुआ है।

 

ख़ुद को भगवान कहता है यह ढोंगी बाबा:

fake saint

आपकी जानकारी के लिए बता दें यह ढोंगी बाबा कहीं और का नहीं बल्कि असम के मोरीगाँव का है। यहाँ एक ऐसे बाबा के बारे में पता चला है जो महिलाओं की बीमारी के इलाज के बहाने उन्हें गले लगाकर किस करके ठीक करने का दावा करता है। मोरीगाँव के भोरतापुल गाँव में ख़ुद को भगवान कहने वाले बाबा राम प्रकाश चौहान का दावा है कि वो किसी भी महिला का इलाज उसे गले लगाकर और किस करके कर सकता है। बाबा का दावा है कि वह अपनी अलौकिक शक्तियों के साथ अपनी शारीरिक और मनोवैज्ञानिक क्षमताओं से महिलाओं की समस्याओं को ठीक करने के लिए उन्हें गले लगाकर किस करता है।

 

इलाज के नाम पर करते थे महिलाओं का शोषण:

उसके ऐसा करने से महिलाओं को समस्या से राहत मिल जाती है। जब लोगों को बाबा की इस अश्लील हरकत के बारे में पता चला तो उन्होंने इसके ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में बाबा को गिरफ़्तार कर लिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें भारत में कई और भी नामी-गिरामी बाबा हैं, जो इस तरह की अश्लील हरकतों की वजह से आज जेल की चक्की पीसने के लिए मजबूर है। ये बाबा भी महिलाओं का इलाज करने के नाम पर उनका शारीरिक और मानसिक शोषण करते थे।

 

आ चुकी हैं राम रहीम की कई कहानियाँ सामने:

fake saint

कुछ दिनों पहले दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद ढोंगी बाबा राम रहीम के बारे में किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है। यह एक ऐसा ढोंगी बाबा था जो इलाज के नाम पर महिलाओं और कम उम्र की लड़कियों के साथ अपने तहख़ाने में दुष्कर्म करता था। इस काम में उसका साथ उसकी सहभागी हनी प्रीत भी देती थी। इस समय दोनो जेल में बंद हैं। जानकारी के अनुसार राम रहीम महिलाओं के साथ दुष्कर्म करके ने बाद उन्हें डरा-धमकाकर चुप करा देता था। इसके अलावा राम रहीम की कई और कहानियाँ भी सामने आ चुकी हैं।

 

महिलाओं को अपनी गुफा में ले जाकर करता था शोषण:

बताया जा रहा है कि राम रहीम अपनी गुफा में माफ़ी के नाम पर बहुत सी महिलाओं को बुलाता था। पता चला है कि राम रहीम माफ़ी दुष्कर्म के कोड वर्ड के रूप में इस्तेमाल करता था। जब वो किसी महिला को अपनी गुफा में लेकर जाता था तो उसके चेले इसे माफ़ी बताते थे। बाबा की गुफा में सेवा के लिए केवल महिलाओं को ही तैनात किया जाता था। आपको जानकर हैरानी होगी कि बाबा की सेवा के लिए 209 महिला सेविकाओं को रखा गया था, जो राम रहीम के आने वाले नए शिकार को अच्छे से तैयार करके गुफा में भेजती थीं। इनमें से कई डर की वजह से था थी, तो कई ख़ुद की मर्ज़ी से थीं।

 

आसाराम कोडवर्ड में करता था महिलाओं का इलाज:

fake saint

बहुत समय पहले से ही भारत की भोली-भाली महिलाओं का भूत-प्रेत से मुक्ति के नाम पर कई ढोंगी बाबा शोषण करते आए हैं। इन्ही में से एक चर्चित नाम है आसाराम का। यह भी एक बहुत बड़ा पापी इंसान है, जो ख़ुद को भगवान का अवतार बताता था। आसाराम के पास भी एक गुफा थी, जिसमें वह अपने काले कारनामों को अंजाम देता था। आसाराम की यह गुफा माउंट आबू के नज़दीक पहाड़ियों में स्थित है। इस गुफा के बारे में कहा जाता है कि इसी गुफा में आसाराम काफ़ी समय देकर रुहानी ताक़त हासिल करने की कोशिश की थी।

 

आसाराम भी अपनी गुफा में मनाता था रंगरेलियाँ:

आसाराम अपनी गुफा में इलाज के नाम पर रंगरेलियाँ मनाता था। उसकी कहानी अब देश के हर व्यक्ति को पता चल चुकी है। आसाराम लड़कियों को बुलाने के लिए कोड वर्ड का इस्तेमाल करता था। आसाराम लड़कियों को अपना शिकार बनाने के लिए एकांतवास में भेजो, लड़की को ध्यान की कुटिया में भेजो, 400 डायल करो, समर्पण कर दो मीरा जैसे कोड का इस्तेमाल करता था। इसी के सहारे वह लड़कियों को अपना शिकार बनाता था। हालाँकि जल्दी ही आसाराम की सच्चाई सामने आ गयी और उसे सज़ा सुनाई गयी, अब आसाराम अपने जीवन के बचे हुए दिन जेल की चहारदीवारी में अंदर ही बिताने वाला है।

 

पेट पकड़कर किसी बीमारी का इलाज करने वाला बाबा:

fake saint

यह भी एक ढोंगी बाबा है, जो मधुबनी ज़िला मुख्यालय से 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मिश्र टोला में बीमार महिलाओं का इलाज करता है। यह बाबा भी बड़ा मज़ेदार है, जो यह दावा करता है कि ये किसी भी मरीज़ का इलाज बिना किसी दवा, मशीन या अस्पताल के केवल उनका पेट पकड़कर कर सकता है। यह बाबा सप्ताह में तीन दिन अपने मरीज़ों को देखता है। यह ढोंगी बाबा महिलाओं की नब्ज़ पकड़ने की बजाय उनके पेट को पकड़कर अश्लील हरकत करता है। यह बाबा गाँव के भोले-भाले लोगों को अपने जाल में फँसाकर उनका शोषण कर रहा है। पुलिस प्रशासन भी सबकुछ जानते हुए चुप्पी साधे हुए है।

 

इलाज के बहाने खेलता है महिलाओं की इज़्ज़त से ये बाबा:

भाटिया नगर का बाबा बालकनाथ मंदिर में संत है। इस बाबा को लोग अमरपुरी बाबा उर्फ़ बिल्लू के नाम से जानते हैं। यह बाबा भी महिलाओं के इलाज के नाम पर उनका शोषण करता है। इस बाबा का भांडाफोड राजनगर की रहने वाली एक महिला ने किया। महिला ने बताया कि पिछले 7-8 साल से वह इस बाबा के पास इलाज के लिए जा रही थी। एक दिन बाबा ने महिला के पति को फ़ोन करके इलाज के लिए बुलाया। इसके बाद महिला का पति उसे मंदिर में छोड़कर चला गया। बाद में बाबा ने उसे बेहोश करके उसका शोषण किया।

 

भोले-भाले लोगों का फ़ायदा उठाकर चला रहे हैं अपनी दुकान:

fake saint

जब महिला को होश आया तो उसने देखा उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। जब महिला ने इसके बारे में पूछा तो बाबा ने धमकी देते हुए कहा कि इसका ज़िक्र किसी से मत करना नहीं तो जान से मार दूँगा। 21वीं सदी में जहाँ दुनिया चाँद-सितारों पर जानें की बात कर रही है वहीं भारत में आज भी अंधविश्वास इस क़दर हावी है कि लोग चीज़ों को समझना ही नहीं चाहते हैं, जिसका फ़ायदा ये ढोंगी बाबा उठाते हैं। अनपढ़ तो ठीक पढ़े-लिखे लोग भी इन ढोंगी बाबाओं का शिकार आसानी से बन जाते हैं। इसी वजह से इन ढोंगी बाबाओं की दुकान बिना किसी रोक-टोक के चल रही है।

 

 


यह भी पढ़े:

 

 

 

 

 

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More